विश्व कप 2023 से पहले अंतिम तैयारियों के लिए राष्ट्रीय शिविर में लौटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम

बेंगलुरु। एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप की तैयारियों के लिए 33 संभावित खिलाड़ियों के समूह का भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरु में दो सप्ताह के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में प्रशिक्षण शुरु हो गया है। विश्व कप 2023 भुवनेश्वर – राउरकेला, 13 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाला है।

विश्व कप में पोडियम पर खड़े होने के लिए चार दशकों से अधिक के इंतजार को खत्म करने की कोशिश कर रहे मेजबान देश ने इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ा है। हॉकी इंडिया ने नीदरलैंड्स के डबल ओलंपिक चैंपियन ब्रैम लोमन्स को भारतीय ड्रैग फ़्लिकर के साथ काम करने के लिए बुलाया है,जबकि डेनिस वैन डी पोल, जो 2019 में बेंगलुरु में थे, को गोलकीपिंग में अपनी विशेषज्ञता साझा करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

विशेष ड्रैग-फ्लिक और गोलकीपिंग शिविर 14 दिसंबर से शुरू होगा और 20 दिसंबर को समाप्त होगा। भारतीय टीम 27 दिसंबर को राउरकेला के लिए रवाना होगी, जहां वह 13 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा,”हम विश्व कप से पहले इस विशेष ड्रैग-फ्लिक और गोलकीपिंग शिविर के आयोजन के लिए हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं। यह विश्व स्तरीय शिविर विशेष कोचिंग प्राप्त करने का एक शानदार अवसर है और यह जनवरी में होने वाले बड़े इवेंट से पहले ड्रैग फ्लिकर और गोलकीपर के लिए निश्चित रूप से सही उपकरण और रणनीति प्रदान करने में मदद करेगा।”

रीड ने कहा,”यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण शिविर होने जा रहा है। हमारे खेल के कुछ महत्वपूर्ण पहलू हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया दौरे के हमारे आकलन के आधार पर कुछ सुधार की आवश्यकता है। एडिलेड से लौटने के बाद खिलाड़ियों को एक सप्ताह का ब्रेक दिया गया था और मुझे विश्वास है कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से ताजा होंगे, जब वे सोमवार को रिपोर्ट करेंगे।”

नेशनल कैंप के लिए बुलाए गए खिलाड़ियों में कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप एक्स, संजय, यशदीप सिवाच,दिप्सन तिर्की, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहिल, मनिंदर सिंह, एस कार्थी, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय , अभिषेक, दिलप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह शामिल हैं।