ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला और महिला टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित

कराची। ऑस्ट्रेलिया के आगामी एकदिनी और टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले 2023 महिला टी20 विश्व कप के लिए के लिए तेज गेंदबाज डायना बेग की पाकिस्तान की 15 सदस्यीय महिला टीम में वापसी हुई है।

अनुभवी बेग हाल के महीनों में कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर रही हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी टीम का हिस्सा नहीं थीं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने आखिरी बार एशिया कप में थाईलैंड के खिलाफ खेला था।

बायें हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल और लेग स्पिनर तुबा हसन की भी टी20 विश्व कप के लिए टीम में वापसी हुई है। सादिया को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के साथ-साथ विश्व कप के लिए चुना गया है, तुबा केवल ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का हिस्सा होंगी।

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी, जो 16, 18 और 21 जनवरी को खेले जाएंगे, ये श्रृंखला आईसीसी महिला क्रिकेट चैंपियनशिप 2022-25 चक्र का हिस्सा है। इसके बाद 24, 26 और 29 जनवरी को तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।

इस बीच, गुलाम फातिमा, सदाफ शमास और कायनात इम्तियाज, जिन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है, टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टाम का हिस्सा होंगी। कायनात और फातिमा आयरलैंड सीरीज के दौरान पाकिस्तान टीम का हिस्सा थीं। मुनीबा अली के बैकअप के तौर पर विकेटकीपर सिदरा नवाज को भी टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और विश्व कप के लिए एक ही टीम की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे टीम इस प्रकार है: बिस्माह मरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज़ (विकेटकीपर)

रिजर्व खिलाड़ी: ऐमेन अनवर, जावेरिया खान और तुबा हसन।

ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम: बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज़, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार , ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज़ (विकेटकीपर) और तुबा हसन

रिजर्व: गुलाम फातिमा, कायनात इम्तियाज और सदफ शमास।