कमलनाथ सरकार में इमरती के जिस फैसले का बीजेपी ने किया था विरोध, शिवराज सरकार में फिर होगा

0

भोपाल. महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने एक बार फिर से कहा है कि कुपोषण को दूर करने के लिए आंगनबाड़ी में अंडा परोसा जाएगा। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि ये अंडा उन लोगों को ही दिया जाएगा कि जो बच्चे खाना चाहते हैं। इससे पहले पूर्व की कमलनाथ की सरकार में बाल विकास मंत्री रहीं इमरती देवी ने जब यह निर्णय लिया था उस पर भाजपा ने खूब विरोध किया था।

इमरती देवी अब बीजेपी में हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ इमरती देवी ने भी पार्टी छोड़ दी थी। शिवराज सरकार में भी इमरती देवी के पास महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी है। कमलनाथ की सरकार में रहते हुए इमरती देवी ने आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को अंडा परोसने को लेकर फैसला लिया था। इस फैसले पर एमपी का सियासी परा चढ़ गया था। बीजेपी ने खूब विरोध किया था।

कुपोषण दूर करने के लिए मंत्री इमरती देवी ने कहा है कि बच्चों के आंगनबाड़ी केंद्रों में अंडा परोसे जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि अंडा सिर्फ उन्हीं बच्चों को दिया जाएगा, जो अपने घरों में खाते हैं। अंडा नहीं खाने वाले छात्रों को सेव और केला दिया जाएगा।

बीजेपी ने किया था विरोध

कांग्रेस में रहते हुए इमरती देवी ने जब आंगनबाड़ी केंद्रों में अंडा परोसने का फैसला लिया था, तब बीजेपी ने जोरदार तरीके से विरोध किया था। बीजेपी ने कहा था कि कमलनाथ की सरकार धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है। अब देखना है कि बीजेपी की इमरती देवी के बयान पर क्या प्रतिक्रिया आती है।

Leave a Reply