हंगामेदार रही नगर निगम की पहली मीटिंग

0

भोपाल। नव निर्वाचित भोपाल नगर निगम की मंगलवार को हुई पहली बैठक हंगामेदार रही। करीब सवा घंटे चली बैठक में टैक्स के मुद्दे पर कांग्रेसी पार्षदों ने ‘शहर सरकार’ को घेरा। वे हाथों में ‘बढ़ा हुआ टैक्स वापस लो’ जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर वे अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी के सामने खड़े हो गए। इस दौरान 3 बार अध्यक्ष को घेरा। उधर, हंगामे के बीच बहुमत के आधार पर 21 जोन समितियों का प्रस्ताव पास कर दिया गया।नगर निगम की पहली बैठक मंगलवार को दोपहर 12.00 बजे शुरू हुई।

बैठक के दौरान बीजेपी और कांग्रेसी पार्षद कई बार आमने-सामने आए। श्रद्धांजलि और राष्ट्रगान के बीच सभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले एमआईसी मीटिंग में लिए गए फैसलों को अमल में लाने की बात भी कही गई। प्रापर्टी टैक्स में सितंबर तक छूट समेत कई निर्णय यहां हुए थे। बैठक शुरू होते ही टैक्स के मुद्दे पर कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया। महापौर के भाषण के पहले नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने जोन समितियों के एजेंडे का विरोध करना शुरू किया। इसके बाद पार्षद मो. सगीर, अजीजउद्दीन, योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान समेत सभी पार्षद भी मैदान में कूद गए। वे हाथों में पोस्टर लेकर अध्यक्ष की आसंदी के सामने पहुंच गए। कांग्रेसी पार्षदों का हंगामा होता देख बीजेपी पार्षद भी मैदान में कूद पड़े। उन्होंने हंगामे को गलत बताया

एमआईसी मेंबर रविंद्र यति, मनोज राठौर, राजेश हिंगोरानी ने महापौर के भाषण शुरू होने के पहले ही इस तरह से हंगामा करने की परंपरा को गलत बताया। अध्यक्ष सूर्यवंशी ने भी कांग्रेसी पार्षदों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके चलते अध्यक्ष सूर्यवंशी अपनी कुर्सी से उठकर चले गए और सदन की कार्रवाई स्थगित हो गई।

Leave a Reply