कच्चे मकान की दीवार ढही, मलबे में दबकर दो बच्चियों की मौत

0

भिंड। जिले के रौन थाना क्षेत्र के मछंड चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत बड़ी मोरखी में बुधवार देर रात एक कच्चे मकान की दीवार ढह गई। हादसे में दीवार से सटकर चारपाई पर सो रही दो बच्चियों की मलवे में दबने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की।

पुलिस के अनुसार, बड़ी मोरखी निवासी अंगद सिंह दौहरे मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण-करते हैं। उनके परिवार में पत्नी सोमवती के अलावा तीन बेटियां 11 वर्षीय अनामिका, 9 वर्षीय टिंकल, 5 वर्षीय अंजलि और दो वर्ष का बेटा अक्षय है। सोमवती अपनी छोटी बेटी टिंकल और बेटे अक्षय को लेकर अपने मायके हेदनपुरा जिला जालौन गई थीं। अंगद सिंह दौहरे बुधवार की रात खाना खाकर अपनी बेटियों के साथ अपने घर में सो रहे थे। रात करीब 2 बजे अंगद सिंह की नींद खुली तो देखा कि पीछे वाले हिस्से में गए दीवार गिरी हुई है और मलवे में चारपाई का एक हिस्सा दिख रहा था और दोनों बेटियां मलबे में दब गई थीं। अंगद सिंह ने अपने परिजनों के साथ दीवार का मलबा हटाकर बेटियों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों क मौत हो चुकी थी।

घटना की सूचना मिलते ही सुबह 5 बजे मछंड चौकी प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौका-मुआयना कर बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रौन के अस्पताल भेजा। इसी दौरान सरपंच भगवान सिंह बघेल, सचिव संजय श्रीवासतव पहुंच गए। सुबह 6 बजे लहार एसडीएम आरए प्रजापति, तहसीलदार रामनिवास धाकड़, आरआई बलराम दौहरे, पटवार राम सोनी भी आ गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

एसडीएम आरए प्रजापति ने बताया कि बड़ी मोरखी में रात के समय कच्ची दीवार गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गई है। पीड़ित परिवार को आरबीसी 6-4 के तहत चार-चार लाख रुपये की सहायता दिलाई जाएगी।

Leave a Reply