हॉस्पिटल और सड़क के पास शराब दुकान लोग विरोध में उतरे

शराब दुकान के सामने बैठकर सुंदरकांड का पाठ किया

भोपाल में हॉस्पिटल और स्कूल के पास शराब दुकान खोलने के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। उन्होंने दुकान के सामने बैठकर सुंदरकांड का पाठ किया। उन्होंने लोगों को दूध के पैकेट भी बांटे। उनकी मांग थी कि हॉस्पिटल और स्कूल से दूर दुकान खोली जानी चाहिए। हालांकि, अधिकारी निर्धारित दूरी पर ही दुकान खुलने की बात कर रहे हैं।
ये अनूठा प्रदर्शन शाहजहांनाबाद स्थित रामनगर में मंगलवार को किया गया। समाजसेवी सुनील श्रीवास्तव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग जुटे। महिलाओं ने भी दुकान बंद करने की मांग की। उन्होंने पुलिस अफसर को ज्ञापन भी दिया। इस मामले में आबकारी कंट्रोलर सजेंद्र मोरी का कहना है कि यहां दुकान निर्धारित दूरी पर ही खोली गई है। मामले की जांच करवाएंगे। शाहपुरा में दुकान बंद कराई गई हैं।

हॉस्पिटल और स्कूल के पास शराब दुकान खोलने को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस को ज्ञापन सौंपकर दुकान हटाने की मांग की।
मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से नई शराब नीति लागू हो गई है। ढाई हजार से ज्यादा अहाते बंद कर दिए गए है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है। टेंट में शराब दुकानें लग रही हैं। अहातों ने होटल की शक्ल ले ली ली। ये तस्वीर और कहीं नहीं राजधानी भोपाल के नयापुरा, शाहपुरा, करोंद समेत कई जगहों पर शराब दुकानों के पास ही देखने को मिल रही है। कई जगह तो शराबी खुले में ही शराब पी रहे हैं। इससे लोगों का मेन रोड से ही गुजरना मुश्किल हो गया है।
कोलार रोड के नयापुरा में तीन दिन से टेंट में शराब दुकान लग रही है। यह मेन रोड से 50 फीट दूर भी नहीं है। इस दुकान के पास ही खाने-पीने की दुकानें हैं, जो अहाते में बदल गई है। इनमें ही शराबी बैठकर शराब पी रहे हैं। पहले जहां ये दुकान थी, वही पर अहाता भी था, जो बंद कर दिया गया। इस कारण अब लोग दुकान के पास ही खुले और होटल-रेस्टोरेंट में बैठकर शराब पी रहे हैं।