भिंड में सांसद नहीं मिलीं तो पुतले को थमाया ज्ञापन

0

एनएसयूआई ने सैनिक स्कूल मालनपुर में खोले जाने का विरोध करते हुए जिला मुख्यालय पर खोलने की मांग की

सैनिक स्कूल औद्योगिक मालनपुर में खोले जाने के विरोध में छात्र नेता भिंड- दतिया सांसद संध्या राय को ज्ञापन देने चंबल कॉलोनी स्थित बंगले पर पहुंचे, वहां उनके उपस्थित न मिलने पर इन नेताओं द्वारा सांसद का न केवल पुतला बनाया गया बल्कि उसे सजाया भी गया।

इसके बाद पुतले को ज्ञापन सौंपते हुए छात्र नेता बोले सैनिक स्कूल 70 किमी दूर खोलने की कौन सी मजबूरी है, यह जिले की जनता को बताएं। यहां बता दें वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भिंड में सैनिक स्कूल खोले जोन की घोषणा की गई थी। तब तत्कालीन कलेक्टर इलैया राजा टी द्वारा इसके लिए डिड़ी के निकट जमीन देखी गई थी।

इसके बाद प्रशासन द्वारा मालनपुर में भी हॉटलाइन फैक्ट्री के पीछे जमीन देखी गई। पिछले रोज केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद संध्या राय द्वारा मालनपुर में बैठक की गई। इसके बाद से ही मालनपुर में सैनिक स्कूल खोले जाने के विरोध में लोग न केवल सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं बल्कि सड़कों पर उतरने लगे हैं।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अतुल मिश्रा ने कहा है कि सैनिक स्कूल जिला मुख्यालय या इसके आसपास के क्षेत्र में ही खोला जाना चाहिए। क्योंकि औद्योगिक क्षेत्र के आसपास प्रदूषण रहने से वहां का माहौल छात्रों के लिए अनुकूल साबित नहीं होगा।

Leave a Reply