डी कॉक-रोसो ने टी 20 विश्व कप में सर्वोच्च साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

सिडनी। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रिली रोसो ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। डी कॉक और रोसो ने आईसीसी टी 20 विश्व कप इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सर्वोच्च साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान टेम्बा बावुमा के 2 रन पर आउट होने के बाद, दोनों खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की, जो टी20 विश्व कप के इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सर्वाधिक है।

डी कॉक ने मैच में 38 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। वहीं रोसो ने 109 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों का सामना किया और सात चौके और आठ छक्के लगाए।

इसके साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। संगकारा और जयवर्धने ने टूर्नामेंट के 2010 संस्करण में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 166 रनों की साझेदारी की थी।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 205 रन बनाए। रिली रोसो ने 109 और क्विंटन डी कॉक ने 63 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 16.3 ओवर में 101 रनों पर सिमट गई।