सलीम मलिक ने बाबर आजम पर साधा निशाना, कहा- अगर कप्तानी नहीं आती तो छोड़ दें

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम की भारत के खिलाफ करारी हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय 31 रनों पर चार विकेट खो दिये थे, लेकिन इसके बाद विराट कोहली द्वारा 53 गेंदों पर बनाए गए नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत भारत ने यह मैच चार विकेट से जीत लिया। मलिक को लगता है कि बाबर बार-बार एक ही गलतियाँ दोहराते हैं और इसलिए उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

मलिक ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, “इस तरह के दबाव की स्थिति में सीनियर खिलाड़ी बड़ी भूमिका निभाते हैं। यदि कप्तान भ्रमित हो रहा है, या उस समय गलत निर्णय ले रहा है, तो वरिष्ठ खिलाड़ी मार्गदर्शन कर सकता है। इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि एक सीनियर खिलाड़ी को हमेशा एक तेज गेंदबाज का मार्गदर्शन करना चाहिए खासकर ऐसी स्थितियों में। इतने साल क्रिकेट खेलने के बाद भी अगर आप टीम की अगुवाई नहीं कर पा रहे हैं तो आपको कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। अगर आप बार-बार वही गलतियां करते हैं तो आपको कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। बहुत सारे खिलाड़ियों ने कप्तानी छोड़ दी है।”

बता दें कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी 20 विश्व कप के दौरान भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था और तब बाबर के नेतृत्व में, पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी, जो विश्व कप में भारत पर उनकी पहली जीत थी।