मुख्यमंत्री पहले यह बताए कि अभी तक कितने शहरों को मिनी स्मार्ट सिटी बनाई जा चुकी है: कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंडला व डिंडोरी की आम सभा में दिए गए संबोधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हर चुनाव की तरह शिवराज जी आज भी मंडला व डिंडोरी में झूठी घोषणाएं करते रहे, झूठे वादे करते रहे, झूठे सपने दिखाते रहे।


कमलनाथ ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि जिनकी प्रदेश में 18 वर्ष से सरकार है, वह आज भी इन सभाओं में सडक़ का वादा कर रहे हैं, पीने का पानी उपलब्ध कराने के सपने दिखा रहे हैं, हर घर मकान के सपने दिखा रहे हैं, राशन के सपने दिखा रहे हैं। आज भी शिवराज जी ने डिंडोरी जिला मुख्यालय को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की। मैं तो शिवराज जी से पूछना चाहता हूं कि अभी तक प्रदेश के कितने शहरों को वो चुनाव के समय में मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा कर चुके हैं, उसमें से कितने बन गए और उनकी कितनी घोषणाएं अभी पूरी हुई है, इसका भी वो जवाब दे दे।


पूर्व सीएम ने कहा कि बड़ी शर्म की बात है कि नगर पालिका व नगर परिषद के चुनाव में वह राहुल गांधी और उनकी भारत छोड़ो यात्रा व देश के विभिन्न मुद्दों की बात कर रहे हैं। उनको तो अपनी 18 वर्ष की सरकार में इन क्षेत्रों में क्या विकास किया गया है, उसका हिसाब सामने रखना चाहिए और उस पर बात रखना चाहिए लेकिन इन सभाओं में भी वह सिर्फ कांग्रेस को कोसते रहे क्योंकि उनके पास विकास की बात बताने को कुछ नहीं है।


कमलनाथ ने कहा कि बेहतर हो शिवराज जी पहले अपनी पार्टी की अंतर्कलह व गुटबाजी की तरफ ध्यान दें कि आज भाजपा की मध्यप्रदेश में क्या स्थिति है। कोई एक दूसरे को देखना नहीं चाह रहा है, सब अलग-अलग गुटों में बँटे हुए हैं, रोज भाजपा के नेताओं के एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजियाँ सामने आ रही है, एक दूसरे पर हराने के खुलेआम आरोप तक नगरीय निकाय चुनाव व पंचायत चुनाव में लगाए गए, सरकार को खुद उनके मंत्री रोज आइना दिखा रहे हैं और उसके बावजूद शिवराज जी को अपनी पार्टी छोड़ कांग्रेस की चिंता हो रही है ?


कमलनाथ ने कहा कि चुनाव को देखते हुए शिवराज जी को जनता को गुमराह करने के लिए जनसेवा अभियान शिविरों की याद आयी है। इन शिविरों के माध्यम से चुनावी क्षेत्रों में जनता को जमकर गुमराह किया जा रहा है, झूठे सपने दिखाए जा रहे हैं, झूठे वादे किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा की बड़ी ही शर्म की बात है कि प्रदेश के जिम्मेदार पद पर बैठे मुख्यमंत्री जनता को कांग्रेस, भाजपा में बांटने की बात कर रहे हैं। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में भी उन्होंने इसी तरह की बात कही थी लेकिन उसके बावजूद जनता ने इन चुनावो में कांग्रेस को जिताया था, भाजपा की कई क्षेत्रों में करारी हार हुई थी और अभी भी विकास को लेकर जो झूठ शिवराज जी परोस रहे हैं, उसका जवाब जनता इन चुनावों में जरूर देगी।