कमलनाथ ने सरकार को कानून व्यवस्था पर घेरा

भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कटनी और राजधानी भोपाल में तीन साल की मासूम बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब मुरैना में एक तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला भी सामने आया है। प्रदेश में लगातार मासूम बच्चियों के साथ हो रही दुष्कर्म की वारदातों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए है।

कमलनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ‘ये प्रदेश में आखिर हो क्या रहा हैं? कानून व्यवस्था नाम की कोई व्यवस्था बची है या नहीं। मध्यप्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रही है। पहले कटनी में तीन वर्ष की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना, फिर भोपाल में साढ़े तीन वर्ष की मासूम बच्ची के साथ बस में दुष्कर्म की घटना और अब मुरैना में घर के बाहर खेल रही तीन वर्ष की मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना।कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि खुद को जो मामा बताते हैं, यह उनकी सरकार की स्थिति है। मैं शुरू से ही कहता हूँ कि आज प्राथमिकता सबसे पहले बहन- बेटियों को सुरक्षा देने की है लेकिन जिम्मेदार तो जनता को गुमराह करने वाले कार्यों में ही लगे रहते हैं। मैं सरकार से माँग करता हूँ कि इन घटनाओं के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, पीडि़त परिवार के साथ न्याय हो, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये सरकार तत्काल सभी आवश्यक कदम उठाये।

बता दें कि चंबल के मुरैना में अपने घर के बाहर खेल रही 3 साल की मासूम बच्ची के साथ 40 साल के युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। मां ने आरोपी को झाडिय़ों से भागते हुए देखा और उसे पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन तब तक आरोपी मौके से भाग गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।