टी-20 विश्व कप और पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लिश टीम घोषित

0

लंदन। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में बल्लेबाज जेसन रॉय को जगह नहीं मिली है।

अपनी राष्ट्रीय टीम और द हंड्रेड में खराब प्रदर्शन के कारण जेसन रॉय को बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह फिल साल्ट को प्राथमिकता दी गई है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20ई में पदार्पण किया था। संयुक्त अरब अमीरात में 2021 में टी20 विश्व कप के आखिरी संस्करण के बाद से, रॉय ने 11 टी20 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और 18.72 की औसत से 206 रन बनाए हैं।

32 वर्षीय रॉय इयोन मोर्गन के नेतृत्व में वनडे और टी20 टीम के ड्रेसिंग रूम के अहम सदस्य थे और 2015 विश्व कप के बाद से ही टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे।

तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और मार्क वुड अपनी-अपनी चोटों से उबर चुके हैं और उन्हें आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और सितंबर में पाकिस्तान के टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

जोस बटलर कप्तान के रूप में अपने पहले वैश्विक टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे। बटलर, इयोन मोर्गन की जगह लेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

टी-20 विश्व कप के लिए टीम:जोस बटलर, मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।रिजर्व खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम: जोस बटलर, मोइन अली, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली , डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड।

Leave a Reply