जबलपुर में एआरटीओ के घर ईओडब्ल्यू का छापा

0

जबलपुर। जबलपुर के एआरटीओ (प्रभारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी) संतोष पॉल के घर सहित सभी ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने बुधवार देर रात छापा मारा। इस दौरान एआरटीओ संतोष पाल और उनकी पत्नी के पास आय से 650 प्रतिशत अधिक संपत्ति का खुलासा ईओडब्ल्यू ने किया है। फिलहाल टीम सभी दस्तावेज और अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है।

बुधवार देर रात ईओडब्ल्यू की टीमों ने एआरटीओ संतोष पॉल के शताब्दीपुरम स्थित आलीशान पेंटहाउस और गढ़ा फाटक स्थित पुश्तैनी मकान पर एक साथ छापा मारा। जैसे ही टीम छापा मारने पहुंची हडक़ंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, ईओडब्ल्यू को संतोष पॉल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। शिकायत सही पाये जाने के बाद ईओडब्ल्यू ने यह जांच शुरू की है। टीम आधी रात तक संपत्ति संबंधी दस्तावेज जुटाती रही। संतोष पॉल के पास वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में करीब 650 गुना अधिक संपत्ति मिली है। बताया जाता है कि वह 300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं।गौरतलब है कि संतोष पॉल लगभग 4 सालों से जबलपुर में पदस्थ हैं और अपने रसूख के दम पर इन्होंने अपनी पत्नी रेखा पॉल को आरटीओ कार्यालय में ही लिपिक की नौकरी पर रख लिया। सूत्रों के अनुसार इनके कई रिश्तेदार भी आरटीओ के विभिन्न कामों में ठेका और पार्टनरशिप में शामिल हैं। संतोष पॉल हाईवे पर अवैध वसूली सहित कई मामलों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। उन पर ऑटो चालक को धमकाने, मनमानी वसूली जैसे कई संगीन आरोप लग चुके है। इसके अलावा उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामले में भी जांच हो चुकी है।

अब तक इतनी संपत्ति मिली

ग्वारीघाट में पीपी कॉलोनी में 1,247 वर्गफुट का आवासीय भवन।शंकरशाह वार्ड में 1,150 वर्गफुट का आवासीय भवन।शताब्दीपुरम एमआर 4 रोड में दो आवासीय भवन कुल 10 हजार वर्गफुट में।कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्गफुट का आवासीय भवन।गढ़ाफाटक में 771 वर्गफुट का आवासीय भवन।चरंगवा रोड स्थित ढीमरखेड़ा में फॉर्म हाउस 1.4 एकड़ में।कार आई – 20, एम. पी. 20 सीबी 5455, स्कार्पियो एम. पी. 20 एचए 8653मोटर साइकिल पल्सर एम.पी.- 20 एन.एफ. 2888मोटर साइकिल बुलट एम. पी. – 20 एमस. जेड 5455

Leave a Reply