इंदौर में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 247 व भोपाल में 161 नए मरीज मिले

0

16 अगस्त को 245 मरीज सामने आए थे, चार संक्रमितों ने अस्पताल में दम तोड़ा

रविवार को इंदौर में 247 नए मरीज मिले, जो इस कोराेना काल के सर्वाधिक हैं। इससे पहले 16 अगस्त को 245 मरीज आए थे। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण पॉजिटिव रेट 9.52 पर पहुंच गया है। नगर निगम के स्टोर विभाग के एक कर्मचारी की कोरोना के कारण मौत हो गई। निगम के मुख्यालय में पदस्थ कर्मचारी छह दिन पहले कोरोना की चपेट में आ गया था। उन्हें उपचार के लिए खजराना के सिद्धि विनायक अस्पताल में भर्ती कराया था। कोरोना के कारण कर्मचारी के फेफड़ों तक वायरस पहुंच गया। इससे उनकी हालत बिगड़ी। इस पर उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराए जाने की तैयारी थी, लेकिन तब तक कर्मचारी ने दम तोड़ दिया।

यहां मिले पॉजिटिव मरीज

रविवार को सबसे ज्यादा 17 मरीज बैरागढ़ स्थित ईएमई सेंटर में मिले हैं। इनके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज के एच ब्लॉक में रहने वाली दो डॉक्टर के साथ ही सीबीआई कॉलोनी चार इमली के तीन, कोटरा के चार, अरेरा कॉलोनी की चार समेत शहर के अलग-अलग इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

हमीदिया अधीक्षक की पत्नी भी पॉजिटिव

इधर, हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनको इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनको शनिवार को बुखार आया था। रविवार को जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर दोपहर में ही भर्ती किया गया।

प्रोफेसर की मौत, कोरोना की आशंका

कुम्हारपुरा शाहजहानाबाद निवासी 58 वर्षीय डॉ. मुवीन खान गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज में कॉमर्स के प्रोफेसर थे। उनके सहकर्मियों ने बताया कि उनको एक अगस्त से बुखार के साथ ही सांस लेने में भी तकलीफ थी। वे घर पर रहकर ही अपना इलाज करा रहे थे। तबियत में सुधार नहीं होने पर और सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर घर ही ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया था। करीब दो हफ्ते पहले परिजनों ने उनको फतेहगढ़ स्थिति एविसेन्ना मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान रविवार दोपहर उनकी मौत हो गई।

इसलिए कोरोना की आशंका

बताया गया है ईद से पहले डॉ. मुवीन खान के बड़े भाई की मौत हुई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनको इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि डॉ. मुवीन खान की कोरोना जांच हुई थी या नहीं। अगर जांच हुई थी तो रिपोर्ट निगेटिव आई या पॉजिटिव।

Leave a Reply