आंध्र प्रदेश में सैनिटाइजर पीने से 9 लोगों की मौत

0

आंध्र प्रदेश में कथित रूप से सैनिटाइजर पीने से 9 कम से कम लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी प्रकासम जिले के एसपी सिद्धार्थ कौशल ने दी है. कुरिचेडू मंडल के मुख्यालय का दौरा करने आए एसपी ने बताया कि मृतक कई दिनों से सैनिटाइजर को पानी या किसी अन्य पेय पदार्थ में मिलाकर पी रहे थे.

आंध्र प्रदेश में कथित रूप से सैनिटाइजर पीने से 9 कम से कम लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी प्रकासम जिले के एसपी सिद्धार्थ कौशल ने दी है. कुरिचेडू मंडल के मुख्यालय का दौरा करने आए एसपी ने बताया कि मृतक कई दिनों से सैनिटाइजर को पानी या किसी अन्य पेय पदार्थ में मिलाकर पी रहे थे. एसपी ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि इन सैनिटाइजर में कोई अन्य जहरीला चीज मिलाकर तो नहीं पी जा रही थी. एसपी ने बताया कि उनके परिवार के लोगों का कहना है कि ये सभी मृतक बीते 10 दिनों से सैनिटाइजर पी रहे थे.

जिस इलाके में यह घटना हुई है वो इस समय कंटेनमेंट जोन में आता है. यहां पर कोरोना वायरस के कई मरीज पाए गए हैं. लॉकडाउन के चलते इलाके में शराब की दुकानें भी बंद कर दी गई हैं. बताया यह भी जा रहा है कि शराब के लती लोग सैनिटाइजर पी रहे थे क्योंकि उसमें भी एल्कोहल की मात्रा पाई जाती है. एक स्थानीय मंदिर के पास दो भिखारी इस घटना के सबसे पहले शिकार बने हैं. वहीं एक तीसरे की मौत सरकारी अस्पताल में हुई है. ये तीनों मौतें गुरुवार की हुई थीं. वहीं बाकी 6 की मौत शुक्रवार की सुबह हुई है. इन सभी की भी हालत सैनिटाइजर पीने के बाद बिगड़ गई थी.

Leave a Reply