जीतू पटवारी और उमंग सिंघार नहीं लड़ेंगे चुनाव

राजगढ़ से दिग्विजय, गुना से अरुण यादव हो सकते हैं प्रत्याशी; CEC की बैठक में चर्चा

भोपाल – मध्यप्रदेश में लोकसभा की बाकी बची 18 सीटों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि बैठक में ये तय हुआ कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार चुनाव नहीं लड़ेंगे।
सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि राजगढ़ से दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, गुना से सिंधिया के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। इंदौर से अक्षय कांती बम का नाम तय होने की भी खबर है। रतलाम सीट से कांतिलाल भूरिया चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस ने अभी किसी भी नाम का ऐलान नहीं किया है।
बता दें कि मध्यप्रदेश में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा। पहले राउंड में 6 लोकसभा सीट सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, बालाघाट और छिंदवाड़ा पर मतदान होना है। इनमें से कांग्रेस छिंदवाड़ा, सीधी और मंडला सीट पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

जीतू पटवारी ने दिए संकेत, बड़े नेता लड़ेंगे चुनाव

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा- सब बड़े नेता जो जीतने की संभावना रखते हैं वो सब लड़ेंगे। पार्टी ने जो निर्णय लिया है वो सबको मान्य होगा। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर चर्चा हो चुकी है। जल्द ही नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

जीतू पटवारी का चुनाव लड़ने से इनकार

सूत्र बताते हैं कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पूरे प्रदेश में प्रचार और पार्टी के कामकाज की व्यस्तता का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने में असहमति जताई। इसके बाद ये तय हुआ कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

जबलपुर में दिनेश का नाम लगभग तय

सूत्रों के अनुसार जबलपुर लोकसभा सीट से दिनेश यादव का नाम लगभग तय हो गया है। होशंगाबाद सीट से पूर्व विधायक संजय शर्मा का नाम भी फाइनल हो गया है। मंदसौर में दिलीप सिंह गुर्जर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, रीवा से नीलम अभय मिश्रा, शहडोल से फुन्देलाल सिंह मार्को, सागर से चंद्रभूषण सिंह गुड्डू राजा का नाम तय माना जा रहा है।