सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने से किसान से अभद्रता

पीड़ित ने कलेक्टर से शिकायत की, कृषि उपज मंडी में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक पर आरोप

हरदा – जिले की खिरकिया की कृषि उपज मंडी में पदस्थ एक सहायक उप निरीक्षक के ऊपर एक किसान ने अभद्रता करने व अपने कार्य, कर्तव्यों के प्रति मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से लिखित शिकायत की है। ग्राम पहटकला के किसान महेश पिता केवलराम गुर्जर ने अपनी शिकायत में कहा है कि 18 मार्च को वह अपनी गेहूं की फसल बेचने कृषि मंडी खिरकिया आया था।
इस दौरान फसल बेचने के बाद व्यापारी से मिला रुपया उसकी बाइक के हैंडल में टंगे झोले जिसमें एक लाख दस हजार रुपये थे।कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा कर ले गया था।जिसको लेकर उन्होंने छीपा बड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। किसान महेश गुर्जर ने कलेक्टर को की गई शिकायत में बताया गया कि उनके साथ हुई चोरी की घटना में जिस स्थान से उनकी बाइक से रुपए चोरी गए है।
उस शेड के पास सीसीटीवी कैमरे नही लगे थे। वहीं मंडी परिसर में अन्य अव्यवस्था दिखाई दी। एक जागरूक किसान होने के नाते अन्य किसी दूसरे किसान के साथ इस तरह की घटनाएं ना हो इसको लेकर व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर उन्होंने सीएम हेल्प लाइन पर मंडी में अव्यवस्थाओं को दूर करने को लेकर शिकायत की गई थी।
जिसको लेकर मंडी के अधिकारियों ने उन्हें मंडी सचिव के कार्यालय में बुलाया था।इस दौरान मंडी सचिव रमेश धूर्वे ने प्रांगण प्रभारी रामशंकर बांके को बुलाया।इस दौरान उन्होंने पीड़ित किसान के साथ अभद्रता करते हुए कहा कि मंडी की अव्यवस्थाओं को लेकर मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है। तुम चाहे किसी से भी शिकायत कर दो। कोई अधिकार मेरा कुछ नही बिगाड़ सकते।
पीड़ित किसान ने उनके इस व्यवहार से दुखी होकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग प्रशासन से की है। मंडी सचिव रमेश कुमार धुर्वे ने कहा- किसान से तेज आवाज में बात करने वाले कर्मचारी को समझाइश दी है।