एनएच 30 पर ट्रक की टक्कर से चार बसें पलटीं, बड़ा हादसा टला

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा नेशनल हाईवे पर हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी क्रम में गढ़ थाना क्षेत्र के कलवारी मोड़ के सामने रविवार की सुबह एक सडक़ हादसे ने इलाके में सनसनी फैला दी। यहां नेशल हाईवे-30 पर बेकाबू होकर दौड़ रहे ट्रक ने ढाबे पर खड़ी चार बसों को एक के बाद एक टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से सभी बसें पलट गई। बसों को टक्कर मारने के बाद ट्रक ढाबे के बाहर संचालित एक दुकान में जा घुसा। गनीमत रही कि हादसे के वक्त बस खाली थी, जिसके चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार घटना गढ़ थाने के कलवारी हाईवे स्थित बजरंग ढाबा पर रविवार सुबह करीब 5.30 बजे की है। प्लाइवुड से लोड ट्रक प्रयागराज की ओर जा रहा था। इस दौरान ट्रक ड्रावर ने यूपी के नारीबारी में नो एंट्री से बचने के लिए सबसे पहले सडक़ से गुजर रही एक बस को ओवरटेक किया। इस बीच ट्रक ने एक ढाबे के बाहर खड़ी चार बसों को टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि चारों बसें पलट गई। हालांकि घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं, इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों के दिलों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

गढ़ थाना उपनिरीक्षक लाखन सिंह ने बताया कि देर रात प्लाईवुड लोड कर ट्रक रीवा की ओर से आ रहा था। तभी सामने से जा रही तेज रफ्तार बस को बचाने के चक्कर में उसने चार बसों को टक्कर मार दी और एक दुकान में जा घुसा। हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हादसे में दो अन्य छोटे वाहन भी चपेट में आए है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक ड्रायवर को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है।