लियाम लिविंगस्टोन ने बीबीएल के 12वें सत्र से नाम वापस लिया

मेलबर्न। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी बढ़ती अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) के 12वें सत्र से नाम वापस ले लिया है।

क्लब ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “मेलबर्न रेनेगेड्स इस बात की पुष्टि कर सकता है कि लियाम लिविंगस्टोन बीबीएल-12 से हट गए हैं।”

लिविंगस्टोन, इंग्लैंड की हालिया टी 20 विश्व कप की खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं। उम्मीद की जा रही थी कि वह टूर्नामेंट के पहले आठ मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। लिविंगस्टोन को रेनेगेड्स द्वारा बीबीएल ओवरसीज ड्राफ्ट में चुना गया था।

ड्राफ्ट के बाद से लिविंगस्टोन की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताएं बढ़ गई हैं। उन्हें दिसंबर में एक श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, जिसमें वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल बीबीएल के पहले चार मैचों के लिए उनके स्थान पर टीम का हिस्सा थे।

अपने बढ़े हुए कार्यभार के कारण, लिविंगस्टोन अब शेष टूर्नामेंट से हट गए हैं।

मेलबर्न रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, “हम स्पष्ट रूप से निराश हैं कि इस गर्मी में हमारी टीम के हिस्से के रूप में लियाम नहीं होगा, लेकिन हम उनके फैसले को समझते हैं। लियाम एक शानदार क्रिकेटर हैं और एक कारण है कि हमने उन्हें चुनने के लिए ड्राफ्ट में अपनी पहली पसंद का इस्तेमाल किया। तब से, उनका कार्यक्रम अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों के साथ बदल गया है और हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि वह टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा,”हम जानते हैं कि लियाम हमारे मुख्य कोच डेविड सेकर के साथ काम करने और हमारे क्लब के लिए खेलने के लिए उत्सुक थे। उम्मीद है, हम आने वाले सीज़न में ऐसा कर सकते हैं। हम पिछले कुछ महीनों में लियाम और उनके प्रबंधन के साथ नियमित संचार में रहे हैं, जिसने हमें इस सीजन के लिए रेनेगेड्स के लिए सबसे अच्छी योजना को अंजाम देने की अनुमति दी है। हमने पहले चार मैचों के लिए आंद्रे रसेल को पहले ही सुरक्षित कर लिया है।”

रेनेगेड्स की टीम अपने बीबीएल 12 अभियान की शुरुआत 15 दिसंबर को केर्न्स में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ करेगी। उनका पहला घरेलू मैच 18 दिसंबर को सिडनी थंडर के खिलाफ मार्वल स्टेडियम में होगा।