फिटनेस का आकलन करने के बाद कार्तिक पर लिया जाएगा फैसला : द्रविड़

एडिलेड। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि बुधवार को विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के फिटनेस का आकलन करने के बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल करने पर फैसला किया जाएगा।

कार्तिक ने पीठ में तकलीफ का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच बीच में ही मैदान छोड़ दिया था। मैदान छोड़ने के बाद ऋषभ पंत ने स्टंप के पीछे विकेटकीपर की भूमिका संभाली थी। दक्षिण अफ्रीका मैच के बाद से ही कार्तिक की फिटनेस को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

राहुल द्रविड़ ने उल्लेख किया कि कार्तिक मंगलवार को अभ्यास के लिए आए थे, लेकिन उनके बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलने की स्थिति उनके फिटनेस के मूल्यांकन के बाद स्पष्ट होगी।

द्रविड़ ने कहा, “आज सुबह दिनेश कार्तिक अभ्यास करने आए हैं। हम कल उनकी फिटनेस का आकलन करेंगे। हमारा विश्वास खिलाड़ियों का समर्थन करने का है।”

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। कार्तिक ने आईपीएल के 16 मैचों में 55.00 की औसत से 330 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक अर्धशतक लगायाऔर अपनी टीम के लिए 10 बार नाबाद रहे।