सम्पूर्ण शहर की सड़को को तत्काल दुरुस्त कराये सरकार : विभा पटेल

भोपाल। मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर विभा पटेल ने कहा है कि राजधानी भोपाल की खस्ताहाल सड़कों की सरकार ने बहुत देरी से सुध ली है। प्रदेश में पिछले 18 साल से बीजेपी कि सरकार है और सड़कों को लेकर मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करने का काम कर रहे है। भोपाल में मुख्यमंत्री ने आज कोलर एरिया में सिक्स लेन सड़क के लिए 222 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया है। सरकार को राजधानी के अन्य क्षेत्रों पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि लिंक रोड नंबर 1 को छोड़कर अन्य कोई सड़क अच्छी नहीं है । इसलिए सरकार को तत्काल गड्डों को डामर से भरकर दुरुस्त करना चाहिए | जिससे लोगो को राहत मिल सके।

विभा पटेल ने कहा कि भोपाल के हमीदिया, मध्य, उत्तर क्षेत्र से सबसे ज्यादा टेक्स मिलता है। इन इलाको की सड़को को ठीक करने के लिए सरकार को तत्काल टेक्स का 10 फीसदी हिस्सा खर्च करना चाहिए। गड्ढों को सात दिन के भीतर तत्काल भरना चाहिए । विभा पटेल ने कहा कि भोपाल एयरपोर्ट के एंट्रेस पर कचरे का ढेर है। सरकार इससे दुनिया को क्या दिखाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि कोलर क्षेत्र कि डेढ़ लाख जनता के लिए 222 करोड़ खर्च कर सिक्स लेन रोड बनाने का प्रस्ताब है, जबकि शहर कि 25 लाख से अधिक आबादी के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है, जिससे लोगो को आवागमन भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।


विभा पटेल ने मांग कि है कि भोपाल की सड़कों को तत्काल दुरुस्त किया जाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सिर्फ इवेंट कर रही है। चंदा लेकर इवेंट किए जा रहे है। सरकार को लोगों की भलाई के लिए तत्काल काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा हर चुनाव में भोपाल की जनता और प्रदेश की जनता को ठगने का काम करती है। हाल ही में नगरीय निकाय चुनाव में भी भाजपा नेता और मुख्यमंत्री ने भोपाल की जनता से अनेकों झूठे वादे किए थे। आज भोपाल की जनता सब देख रही है की भाजपा ने किस तरह से लोगों को गुमराह करने का काम किया है। श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि भोपाल का ड्नेज सिस्टम भी खराब है। इसको भी दुरूस्त करने की जरूरत है। भोपाल प्रदेश की राजधानी होने के बाद भी जिस स्तर का शहर होना चाहिए था, नहीं बन पाया है।