आईसीसी टी-20 विश्व कप में ऋषभ छठे और कार्तिक सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं: सुनील गावस्कर

नई दिल्ली। भारतीय टीम 23 अक्टूबर, 2022 को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करेगी। इस मुकाबले के जरिए भारत टी 20 विश्व कप के पिछले संस्करण में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

विश्व कप के लिए भारत की तैयारियों को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ पर सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत का मध्य क्रम विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों के साथ अच्छा तालमेल बिठाने जा रहा है और शुरुआती 11 में स्थान पाने के लिए खिलाड़ियों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा चल रही है।

गावस्कर ने कहा, “भारत अगर छह गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करते हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज हैं, तो पंत को जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें गेंदबाज के रूप में जाने का फैसला करते हैं, तो ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर और कार्तिकके पास शायद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका है। तो हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा कि टीम की क्या योजना होती है।”

गावस्कर ने आगे शाहीन अफरीदी की चोट के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी पर कहा, “मुझे लगता है कि शाहिन की फिटनेस पाकिस्तान की मुख्य चिंता थी और अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने जिन दो ओवरों में गेंदबाजी की, उन्होंने दिखाया कि वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं। मुझे लगता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ जिस तरह से पाकिस्तान की फील्डिंग थी, इंग्लैंड के खिलाफ हमने जो देखा, उससे कहीं बेहतर थे। उनकी ग्राउंड फील्डिंग बहुत अच्छी थी। तो, ये दो पहलू हैं जो पाकिस्तान की चिंता का कारण थे और उन्होंने उन क्षेत्रों में सुधार दिखाया है।”

आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को महा मुकाबला खेला जाएगा।