इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने मैट मेसन

लंदन। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रथम श्रेणी क्रिकेटर मैट मेसन को इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, “मैट मेसन को इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।”

15 साल के पेशेवर करियर में 400 से अधिक विकेट लेने वाले 48 वर्षीय, मेसन पुरुष क्रिकेट में एक अत्यधिक सम्मानित कोच हैं। वह वार्विकशायर, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, पर्थ स्कॉर्चर्स, लीसेस्टरशायर और वोरस्टरशायर में इसी तरह की भूमिकाओं में काम कर चुके हैं।

मेसन ने वोरस्टरशायर में नौ साल बिताए – और उस कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे जब उन्होंने 2017 में काउंटी चैम्पियनशिप का दूसरा डिवीजन जीता। उन्होंने हाल ही में पर्थ स्कॉर्चर्स को 2021/22 में बीबीएल खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के निदेशक जोनाथन फिंच ने कहा, “हम मैट जैसे कैलिबर को अपने साथ जोड़कर बिल्कुल खुश हैं। वह भूमिका के लिए एक बहुत ही मजबूत उम्मीदवार थे और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम में क्या नया लाते हैं।”

मेसन ने कहा, “मैं वास्तव में इस भूमिका को लेने के लिए उत्साहित हूं और मैं इंग्लैंड महिला क्रिकेट के साथ काम शुरुआत करने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

उन्होंने कहा, “मैंने पहले कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग नहीं की है, यह एक रोमांचक संभावना है और मुझे नहीं पता कि भविष्य में ऐसा मौका फिर कभी मिलेगा या नहीं। मैं समूह से मिलने और सभी को जानने के लिए उत्सुक हूं।”