बीजेपी सरकार अपना खजाना बढ़ाने के लिए आटा और चावल पर भी टैक्स लगा: आरिफ मसूद

भोपाल। भोपाल के वार्ड 22 के आलोक प्रेस चौराहे पर विधायक आरिफ मसूद ने गांधी चौपाल लगाई स्वतंत्रता सेनानियों, खिलाड़ीयो, सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले समाजसेवीयो का सम्मान किया, चौपाल में बड़ी संख्या में लोग आए और अपने विचार रखे, मध्य विधानसभा क्षेत्र में विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में गांधी चौपाल अनवरत लगाई जा रही है।


इस अवसर पर विधायक आरिफ मसूद ने कहा गांधी जी के नमक सत्याग्रह की याद आ गई। वजह यह है कि बीजेपी सरकार अपना खजाना बढ़ाने के लिए आटा और चावल पर भी टैक्स लगा दिए हैं। जबकि एक जमाना था जब नमक पर लगे टैक्स को हटवाने के लिए गांधी जी की अगुवाई में साबरमती से दांडी तक की यात्रा हुई थीऔर उसके बाद पूरे देश में जगह जगह नमक सत्याग्रह हुआ। छोटे छोटे इलाकों में लोगों ने खुद नमक बनाकर इस कानून को तोड़ा और आखिरकार सरकार को नमक के ऊपर लगे टैक्स को हटाना पड़ा।


विधायक आरिफ मसूद ने कहा आज मोदी सरकार में दैनिक उपयोग की वस्तु की तमाम चीजें महंगी है, महंगाई चरम पर है, सरकार इस मंहगाई से ध्यान भटकाने के लिए नफ़रत और भ्रम फैला रही है। गांधी चौपाल कार्यक्रम का मकसद यह है कि हम नफ़रत को दूर कर प्रेम, भाईचारा बनाए, आज देश में अमन चैन, एकता और भाईचारे की ज़रुरत है।


सम्मानित करने वाले प्रमुख इनाम उल्ला खां, गौहर नजीर अब्दुल, अहद मोहम्मद, यासिर, फरजाना मैम, गायत्री श्रीवास्तव, ब्रिज किशोर श्रीवास्तव, मुमताज भाई, सईद, छन्नू भाई, मोहतरमा सैयद फातिमा, मासूमा, ब्यावर उद्दीन, वसीम राजू, जहाब मियां, सामत दादा, खान परवेज उल्लाह, साहब खान, मुक्तादिर उल्ला, हाफिज उसामा, लोधी मोहम्मद, अयाज धर्मेंद्र कौशल, बिलाल खा, दिनेश भट्टाचार्य, सलीम भाई, ख्वाजा साहब, शकील चांद, साहब मोहम्मद जाकिर, नुसरा मेहविश अंसारी, मामाजी, मरियम फातिमा, जगदीश निरमा जी, नवाब भाई, कादर भाई, नब्बे चाचा, जीतू सिंगर, रिफाकत नकवी, अल्ताफ मसूद, अकबर भाई आदि को सम्मानित किया