मैनिट तक पहुंची बाघ की दहशत

भोपाल। भोज यूनिवर्सिटी और वाल्मी परिसर के समीप बाघ को देखे जाने से शुरू हुई दहशत अब मैनिट तक पहुंच गई है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे यहां तीन छात्रों ने बाघ को देखा। जिसके बाद से वन विभाग की टीम पूरे परिसर की सर्चिंग कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि जिस वन्यजीव को छात्रों ने देखा था, वह बाघ ही था या फिर तेंदुआ या लकड़बग्घा।

मैनिट परिसर में सोमवार रात 11 बजे तीन स्टूडेंट बाइक से हॉस्टल जा रहे थे, तभी उन्हें बाघ अपनी ओर आता दिखाई दिया। वे इतने डर गए कि वहीं बाइक छोड़कर भाग गए। उन्होंने इसकी जानकारी वार्डन और गार्ड को दी। वन विभाग को सूचना मिलने पर वाल्मी में पेट्रोलिंग कर रही टीम सर्चिंग के लिए मैनिट पहुंची। घटना के बाद मैनिट प्रबंधन ने सर्कुलर जारी करके सभी स्टूडेंट्स को अलर्ट कर दिया है। उनसे कहा गया है कि स्टूडेंट्स अगले नोटिस तक अपने हॉस्टल में ही रहें। साथ ही सभी क्लासेस भी सस्पेंड कर दी गई हैं।

वहीं, बाघ की गतिविधियों को लेकर भोपाल वन मंडल के डीएफओ आलोक पाठक का कहना है कि वन विभाग की टीम संबंधित स्टूडेंट, मैनिट प्रबंधन और सिक्यूरिटी गार्ड से जानकारी ले रही है। यह पगमार्क की जांच के बाद ही बताया जा सकेगा कि मैनिट परिसर में जो वन्यप्राणी देखा गया है, वह बाघ है, तेंदुआ है या लकड़बग्घा।