राज्य सरकार ‘चीता इवेंट’ से बाहर निकले और गौमाता की भी सुध ले: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लम्पी वायरस से हो रही गायों की मौतों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकार ‘चीता इवेंट’ से बाहर निकले और गौमाता की भी सुध ले।

कमलनाथ ने बुधवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि मध्यप्रदेश में लंपी वायरस का प्रकोप दिन- प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में गौमाताएँ बड़ी संख्या में इस वायरस से संक्रमित होती जा रही है। बड़ी संख्या में गौमाताओं की इस वायरस से तड़प-तड़प कर मौत भी हो रही है।

उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश में गौशालाओं की, गौ माताओं की जो स्थिति है, सड़कों पर गौमाता प्रतिदिन दुर्घटना का शिकार हो रही है, उनको खाने का चारा तक नहीं मिल पा रहा है। गौशालाओं में अव्यवस्था का अंबार है, जिसके कारण प्रदेश में हजारों गौमाताओं की मौत की तस्वीरें अभी तक सामने आ चुकी है। उसको देखते हुए आज आवश्यकता है प्रदेश में गौ माताओं की, गौशालाओं की सुध लेने की, लेकिन सरकार का पूरा ध्यान तो अभी गौ माताओं की बजाय चीता इवेंट पर ही लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से माँग करता हूँ कि सरकार इस संबंध में तत्काल आवश्यक सभी कदम उठाये।