हिमाचल प्रदेश में मप्र के श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी

0

भोपाल। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में अंब उपमंडल के मुबारिकपुर के पास शुक्रवार दोपहर में मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं से भरी एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 23 श्रद्धालु घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अंब अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां दो लोगों को गंभीर हालत के चलते ऊना सिविल अस्पताल रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के श्रद्धालु 18 अगस्त को घर से विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए निकले थे। शुक्रवार को वह चिंतपूर्णी पहुंच थे। यहां से माथा टेकने के बाद कुरुक्षेत्र जा रहे थे, तभी दोपहर में चिंतपूर्णी माता मंदिर श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस मुबारिकपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में कुल 34 लोग सवार थे, ये सभी मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। इनमें से 23 लोग घायल हुए हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अंब अस्पताल में पहुंचाया, यहां से 2 गंभीर रूप से घायलों को ऊना रेफर कर दिया गया है। गंभीर घायलों में बस चालक पुष्पराज (59) के अलावा महिला गोपाली बाई (50) शामिल हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर जाम लग गया। अंब थाना पुलिस ने जाम को खुलवाया गया और घायलों को अंब अस्पताल पहुंचाया।

हादसे में मिनाच निवासी सोहन बाई (51), शंभू लाल (50), उदय राम (50), उदयपुरा निवासी राम नारायण (55), छोटी सदारी निवासी निर्मला देवी (48), नमनखेड़ी किरण (22) पत्नी, गरियाखेड़ा निवासी शारदा (50), उदयपुरा निवासी घीसलां धाकड़ (66), नीमज निवासी लेरी बाई (70), गुज्जबिला सविता (35), उदयपुर निवासी नर्सिंग (35), मंदसौर निवासी कला चौहान (56), गलियारा निवासी परमानंद (40), उदयपुरा निवासी नव सिंह (50), उदयपुरा निवासी प्रेम बाई (40), मधुपुरा निवासी शंभर लाल (50), गंगा बाई (51), पूजा (24), मोतीपुरा निवासी मंगी बाई (60), मंदसौर निवासी कृष्णा बाई (45), जमना बाई (40), उदयपुरा निवासी कंगा बाई (51) और नीमज निवासी हरीश (12) घायल हुए हैं, जिनका अंब अस्पताल में उपचार जारी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं से भरी बस के हिमाचल प्रदेश के ऊना में दुर्घटनाग्रस्त होने से कई श्रद्धालुओं के घायल होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से सभी घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल के ऊना में हुई बस दुर्घटना में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए मध्यप्रदेश के अधिकारी सतत संपर्क में हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग से घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं। श्रेष्ठतम सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

Leave a Reply