सिख विरोधी दंगों पर आधारित फिल्म ‘जोगी’ में नजर आएंगे दिलजीत दोसांझ

0

पंजाबी और हिन्दी फिल्मों का जाना माना नाम बन चुके सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ अपनी आने वाली फिल्म जोगी को लेकर काफी उत्साहित हैं। दिलजीत ने फैंस के साथ जानकारी शेयर कर इस फिल्म के बारे में विस्तार से बात की है।दिलजीत ने बताया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों पर आधारित फिल्म ‘जोगी’ का कंटेंट उनके दिल के बेहद करीब है।

‘टाइगर जिंदा है’ फेम अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लेकर दिलजीत कहते हैं कि, “मेरा जन्म भी 1984 में हुआ है। मैं वास्तविक जीवन के अनुभवों और दंगों और उस युग के बारे में कहानियों के बारे में सुनकर बड़ा हुआ हूं। इसी विषय पर मैंने पंजाब 1984 नाम से एक पंजाबी फिल्म भी बनाई थी, जिसने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था। इसलिए, इस फिल्म का सब्जेक्ट बहुत ही अहम है।” उन्होंने इस फिल्म को बनाने के लिए अली अब्बास जफर को धन्यवाद भी दिया। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर इसी साल 16 सितंबर को रिलीज होगी।

दिलजीत के वर्क फ्रंट की बात करें तो 2020 में रिलीज हुई ‘सूरज पे मंगल’ भारी के बाद से वे किसी भी हिंदी फिल्म में नजर नहीं आए हैं। हालांकि, 2021 में उनकी पंजाबी फिल्म हौसला रख रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था।

Leave a Reply