एफआईआर दर्ज होने के बाद भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने ब्राह्मण समाज से मांगी माफी

0

ग्वालियर। कथावाचकों और ब्राह्मण समाज को लेकर की गई अपनी अशोभनीय टिप्पणी के मामले में एक दिन बाद ही भाजपा नेता प्रीतम सिंह लोधी ने लिखित माफी मांग ली है। शुक्रवार को प्रीतम लोधी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के पास पहुंचे और मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपना लिखित माफीनामा भी दिया। इस मामले में पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी माने जाने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने 17 अगस्त को रानी अवंतीबाई की जयंती के मौके पर कार्यक्रम में धर्म का प्रचार करने वाले ब्राह्मण और कथावाचकों को लेकर अमर्यादित बयान दिया था। गुरुवार को इसका वीडियो वायरल होने के बाद शिवपुरी और ग्वालियर में उनके खिलाफ ब्राह्मण समाज ने एफआईआर दर्ज कराई थी।इस मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने उन्हें भोपाल तलब किया था। शुक्रवार के प्रीतम लोधी भोपाल पहुंचे और विष्णुदत्त शर्मा से मुकाकात कर उन्हें अपना माफीनामा सौंपा। लोधी ने अपने माफीनामे में लिखा है कि आज मीडिया में ब्राह्मण समाज के बारे में जो मेरी बोली गई बातें अलग-अलग टुकड़ों में जोड़कर दिखाई गई हैं, वो बातें मैंने बोली हैं। यह मैं स्वीकार करता हूं। मैं ब्राह्मण समाज एवं सभी समाजों का आदर करता हूं। किंतु मुझसे अज्ञानतावश यह भूल हो गई तथा मेरे विरोधी पक्ष ने मेरे बयान के टुकड़े-टुकड़े जोड़कर ऐसा बना दिया गया है कि उससे ब्राह्मण समाज को निश्चित रूप से ठेस लगी होगी।

उन्होंने आगे लिखा, मैं अत्याधिक शर्मिंदा हूं एवं अपने आप को अपराधी महसूस करता हूं। बहन उमा भारती को भी कुछ समय पहले ही प्रकरण जानकारी में आया है, उन्होंने मुझे आज्ञा दी है कि मैं बिना किसी लाग लपेट के सीधे-सीधे अपने गुरु तुल्य ब्राह्मण समाज से क्षमा याचना करूं। मैं ब्राह्मण समाज से क्षमा मांगता हूं। हमारे देश में भारतीय परंपराओं एवं हिंदू संस्कारों को बनाए रखने का कार्य ब्राह्मण समाज ने अनेक कष्ट उठाकर के भी किया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि बड़ा दिल दिखाकर मेरी गलती के लिए क्षमा कर देंगे।

Leave a Reply