न्यू लाइफ मल्टी स्पेशयलिटी हॉस्पिटल का एक संचालक गिरफ्तार

0

जबलपुर।जबलपुर में 8 लोगों की मौत का जिम्मेदार न्यू लाइफ मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के फरार संचालकों में एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि जिला प्रशासन द्वारा अस्पताल की बिल्डिंग को जमींदोज करने की तैयारी की जा रही है।

लापरवाही में असमय हुई मौत के बाद मृतकों के परिजन, परिचित और आम जनसामान्य में अस्पताल के कर्ताधर्ताओं में बहुत गुस्सा है। सोशल मीडिया में आमजन पुलिस-प्रशासन से कठोर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। अस्पताल के चारों पार्टनर एवं मैनेजर पर गैर इरादतन हत्या एवं गैर इरादतन हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज करते हुए पुलिस ने नगर निगम से अस्पताल की निर्मित बिल्डिंग के संबंध में आवश्यक जानकारी मांगी है। नियम विरूद्ध निर्माण होने की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन एवं जेएससी की टीम अस्पताल भवन को संभवत: जमींदोज कर देगी।

इधर फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने डॉ. संतोष सोनी (बीएएमएस) एवं अस्पताल प्रबंधन में 25 फीसदी के पार्टनर को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि 1 अगस्त को न्यू लाइफ मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों के जिंदा जलने मौत हो गई थी। असमय 8 मौत के जिम्मेदारों में अस्पताल के चारों पार्टनर डॉ. निशिंत गुप्ता, डॉ. सुरेश पटेल, डॉ. संजय पटेल एवं डॉ. संतोष सोनी (बीएएमएस नरसिंहपुर से) द्वारा अस्पताल संचालन में घोर लापरवाही करने की बात सामने आ रही है। वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री ने सख्ती दिखाते हुए सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया और नगर निगम के फायर आफीसर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply