चुनाव आयोग के निर्णय पर कमलनाथ ने की पत्रकारों से बातचीत, कहा 10 नवंबर को जवाब दूंगा

0

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने शनिवार सुबह पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव आयोग की कार्रवाई पर मैं अभी कोई प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता लेकिन 10 नवंबर के बाद मैं जवाब दूंगा। याद दिला दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार दिनांक 30 अक्टूबर 2020 को मतदान दिनांक 3 नवंबर 2020 से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनके स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया था। 

स्टार प्रचारक ना तो कोई पोस्ट नहीं स्टेटस: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का चेहरा श्री कमलनाथ ने कहा कि स्टार प्रचारक ना तो कोई पोस्ट है और ना ही स्टेटस। चुनाव आयोग के निर्णय पर मैं आज कोई प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता परंतु 10 नवंबर को चुनाव प्रक्रिया का अंत हो जाने के बाद मैं अपनी प्रतिक्रिया जरुर दूंगा।

चुनाव आयोग की कार्रवाई से क्या फर्क पड़ेगा 

चुनाव आयोग की कार्रवाई से कमलनाथ की ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं पर ब्रेक लग जाएगा। क्योंकि अब वह कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक नहीं है, इसलिए वह जिस प्रत्याशी के क्षेत्र में प्रचार करने जाएंगे, कार्यक्रम का पूरा खर्चा उस प्रत्याशी के खर्चे में जुड़ जाएगा। क्योंकि कमलनाथ चुनावी सभाओं के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं इसलिए खर्चा थोड़ा ज्यादा होगा। इसके चलते कई क्षेत्रों में उनकी सभाएं नहीं हो पाएंगी। 

Leave a Reply