“गूगल मीट और जूम का इस्तेमाल करें” IPS विनय तिवारी : BMC

पटना सिटी के पुलिस प्रमुख विनय तिवारी को बिहार प्रशासन द्वारा उस टीम का नेतृत्व करने के लिए मुंबई भेजा गया था, जो राजपूत की मौत के कुछ पहलुओं की जांच कर रही थी.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput’s death) की जांच करने के लिए पिछले हफ्ते मुंबई पहुंचे भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी विनय तिवारी को जबरदस्ती क़्वारन्टाइन से छोड़ने की बिहार की मांग को खारिज करते हुए ग्रेटर मुंबई के नगर निगम ने मंगलवार को एक पत्र में कहा, अधिकारी के पास विकल्प है ज़ूम, गूगल मीट, जियो मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे इंटरनेट प्लेटफार्मों के माध्यम से वह अपने महाराष्ट्र समकक्षों से जुड़ सकते हैं. इस पत्र में लिखा है, “बिहार में प्रचलित कोरोनावायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए, यह सलाह दी जाती है कि अधिकारी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर महाराष्ट्र सरकार के विभिन्न संबंधित अधिकारियों के साथ कार्यवाही का संचालन कर सकते हैं, जैसे कि ज़ूम / गूगल मीट / जियो मीट / माइक्रोसॉफ्ट टीम्स या बातचीत करने के लिए अन्य डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म”

उन्होंने कहा, “इससे न केवल यह सुनिश्चित होगा कि बिहार में प्रचलित कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर अधिकारी उन अधिकारियों को संक्रमण न पहुंचाए, जिनसे संपर्क करेंगे, और न ही वह अपनी शारीरिक यात्राओं के दौरान कोरोनावायरस से संक्रमित होंगे.”

बता दें कि बिहार पुलिस के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के लिए महाराष्ट्र आए हैं. सुशांत अपने मुंबई के घर में मृत पाए गए थे. मुंबई पुलिस ने कहा था कि सुशांत ने आत्महत्या की है लेकिन अभिनेता के परिवार और दोस्तों ने उसकी मौत की परिस्थितियों को उजागर करने के लिए गहन जांच की मांग की है. 

पटना सिटी के पुलिस प्रमुख विनय तिवारी को बिहार प्रशासन द्वारा उस टीम का नेतृत्व करने के लिए मुंबई भेजा गया था, जो राजपूत की मौत के कुछ पहलुओं की जांच कर रही थी. सुशांत के पिता केके सिंह ने सुशांत की करीबी मित्र अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया कि रिया द्वारा अज्ञात खातों में लगभग 15 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए गए और वह लगातार सुशांत को परेशान कर रही थी.

उधर बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की केस ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “गुणवान और प्रतिभाशाली” कलाकार की मौत के पीछे की सच्चाई सामने आनी चाहिए. रिया ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है. कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह को याचिका का जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया है और मुंबई पुलिस से स्थिति रिपोर्ट मांगी है.

Leave a Reply