राहुल बोले-संविधान खत्म करना चाहते हैं मोदी

खरगोन में कहा- ऐसा हुआ तो आपके अधिकार खत्म हो जाएंगे, अडाणी-अंबानी का राज होगा

खरगोन – राहुल गांधी ने खरगोन लोकसभा क्षेत्र के सेगांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान को बदलना चाहते हैं। अगर संविधान खत्म हो गया तो जो अधिकार आपको मिले हैं, वे खत्म हो जाएंगे। ऐसा हुआ तो हिंदुस्तान में 22-25 लोगों का राज हो जाएगा। ये अडाणी और अंबानी जैसे लोग हैं। जो मोदी जी के खास लोग हैं। इससे पहले आलीराजपुर जिले के जोबट में राहुल गांधी ने कहा-ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। भाजपा और आरएसएस इसे मिटाने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए उन्होंने 400 पार का नारा दिया है। 400 सीट तो छोड़िए, इन्हें 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी। रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में सभा में उन्होंने कहा-यहां भूरिया जी के खिलाफ जो लड़ रहे हैं, उनके रिश्तेदार ने एक आदिवासी बिटिया का बलात्कार किया। आप इनकी सोच समझते हो, ये चाहते हैं कि आप आगे मत बढ़ो। ये आपकी जमीन छीनना चाहते हैं। आपके जंगल, जल और जमीन की रक्षा करनी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “जो भी भारत के आदिवासियों, दलितों, पिछड़ो के मिला है जल जमीन जंगल का हक संविधान ने दिया है। नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि इसे परे किया जाए और उनका पूरा का पूरा राज हो। आपके अधिकार आपसे छीने जाएं। हम उनको रोकने की कोशिश कर रहे हैं… भाजपा के नेताओं ने साफ बोला है कि अगर वे चुनाव जीतेंगे तो संविधान बदल देंगे इसलिए उन्होंने 400 सीट का नारा दिया था। 400 सीट छोड़िए उनको 150 भी नहीं मिलने वाली है। उनके अलग नेता कहते हैं कि हम आरक्षण छीन लेंगे।”

राहुल बोले- बीजेपी नेता ने एक आदिवासी युवा पर पेशाब किया। वीडियो बनाया और पूरे हिंदुस्तान को दिखाया। यहां भूरिया जी के खिलाफ जो लड़ रहे हैं, उनके रिश्तेदार ने एक आदिवासी बिटिया का बलात्कार किया। आप इनकी सोच समझते हो, ये चाहते हैं कि आप आगे मत बढ़ो। ये आपकी जमीन छीनना चाहते हैं। आपके जंगल, जल और जमीन की रक्षा करनी है।

राहुल बोले- जितना पैसा मोदी ने 22 अरबपतियों को दिया है, हम उतना पैसा गरीबों को देने जा रहे हैं

हम आपके लिए एमएसपी पर कानून लाएंगे। जैसे ही सरकार आएगी हम सारे किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। दलित-पिछड़ा वर्ग और गरीबों के लिए हम योजना लाए हैं, पहली नौकरी पक्की। मोदी जी ने झूठ बोला। गलत जीएसटी लागू कर दी। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हम हिंदुस्तान के सारे ग्रेजुएट को एक साल की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। इससे हर युवा के बैंक अकाउंट में हम एक लाख रुपए डाल देंगे।

राहुल बोले- नरेंद्र मोदी जी ने 22 लोगों का लाखों करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया। अरबपतियों को पैसा दिया। हमने मन बना लिया है कि हम गरीब, पिछड़ों और गरीब जनरल कास्ट वालों को पैसा दे सकते हैं। हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना में गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देंगे। ये पैसा हम तब तक देंगे, जब तक परिवार गरीबी से बाहर आ जाएगा।
राहुल बोले- इकॉनोमिक सर्वे होगा और सबको पता चल जाएगा और सबको पता लग जाएगा कि इतनी आबादी है और इतना धन उनके पास है, इतनी संस्थाओं में उनके लोग हैं। जाति जनगणना से आपको पता लग जाएगा कि आपकी आबादी कितनी है और देश की संस्थाओं में भागीदारी कितनी है।
राहुल बोले – आदिवासी इस जंगल और जमीन के पहले मालिक हैं। आपको ये हक सबसे पहले मिलना चाहिए। हमने आपको पेसा कानून दिया। हम जो भी आपके लिए करते हैं, जैसे ही इनकी सरकार आती है, ये उसे रिवर्स करते हैं।
राहुल बोले – हिंदुस्तान की सरकार 90 अफसर चला रहे। इनमें आदिवासी एक ही अफसर है। बजट में 100 रुपए का निर्णय लिया जाता है तो आदिवासी अफसर 10 पैसे का निर्णय लेते हैं।
राहुल बोले- प्रेस वाले आदिवासियों की बात कभी नहीं करते। ये अंबानी की शादी दिखा देंगे। बॉलीवुड और नाच गाना दिखा देंगे। मगर आपकी बच्चियों से बलात्कार होता है। आपकी जमीन छीनी जाती है तो मीडिया में आपके बारे में कभी नहीं कहा जाता है। इसका कारण है मीडिया में इनकी बड़ी-बड़ी कंपनियों में आदिवासी एक नहीं मिलेगा।
राहुल बोले-पब्लिक सेक्टर हो या रजिर्वेशन हो, जो भी आदिवासियों को पिछड़ों को मिलता है संविधान से मिलता है। बीजेपी और आरएसएस वाले कहते हैं इसे खत्म कर देंगे। इसलिए उन्होंने 400 पार का नारा दिया है। 400 सीट छोड़िए उनको 150 सीट नहीं मिलने वाली है। उनके नेता कहते हैं हम रिजर्वेशन छीन लेंगे।

इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी का मध्यप्रदेश का ये तीसरा दौरा है। इससे पहले वे 8 अप्रैल को शहडोल और 30 अप्रैल को भिंड में सभा कर चुके हैं।