बदमाशों ने तीन चरवाहों का किया अपहरण, मांगी फिरौती

श्योपुर। जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र में मवेशी चराने के लिए गए तीन चरवाहों के अपहरण का मामला सामने आया है। हथियारों से लैस होकर आए बदमाशों ने धनकर गांव के पास जंगल से उनको अगवा कर लिया और उन्हें छोड़ने के बदले में चार-चार लाख रुपये की फिरौती मांगी है। विजयपुर सहित आसपास के चार थानों की पुलिस जंगल में बदमाशों की तलाश करने के लिए उतर गई है। बताया जा रहा है कि आठ बदमाशों ने हथियारों के दम पर सात लोगों का अपहरण किया था। इनमें से चार को छोड़ दिया। इन लोगों ने गांव पहुंचकर अपहरण की सूचना दी। सोमवार को एडीजी चंबल राजेश चावला और एसपी आलोक कुमार सिंह विजयपुर पहुंचे। उन्होंने पुलिस अफसरों से सर्चिंग अभियान की जानकारी लेकर ग्रामीणों से चर्चा की।

जानकारी के मुताबिक, गंजनपुरा गांव के गुड्डा बघेल, भत्तू बघेल और भूरापुरा गांव का रामसरूप यादव अपने अन्य साथी पप्पू बघेल, सियाराम बघेल, फेरन यादव और रतिराम के साथ रविवार को जंगल में मवेशी चरा रहे थे। इसी दौरान उन्हें जंगल में आठ हथियारबंद बदमाश मिल गए। बदमाश पहले सातों चरवाहों को जंगल में पैदल ले गए और पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने पप्पू बघेल, सियाराम बघेल, फेरन यादव और रति राम को छोड़ दिया। छोड़े गए अपह्तों से बदमाशों ने कहा कि बाकी के तीन तभी छूटेंगे, जब उन्हें चार-चार लाख रुपए मिल जाएंगे। चारों चरवाहे बदमाशों के चंगुल से मुक्त होकर आए और पूरी घटना विजयपुर थाने में पुलिस को बताई। जब इस बात की सूचना एसपी व एडीजी को मिली तो भी वे मौके पर पहुंच गए। साथ ही पुलिस बल को भी जंगल में बदमाशों की सर्चिंग में उतार दिया है। हालांकि अभी तक पुलिस टीम को सफलता नहीं मिली है।

श्योपुर के पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली वैसे ही पुलिस पार्टियां जंगल में सर्चिंग करने के लिए उतर गई हैं। जल्द ही सभी लोगों को मुक्त कराया जाएगा। बदमाशों को गिरफ्तार करने की हरसंभव कोशिश की जाएगी।