दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए कैमरन ग्रीन

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन उंगली की हड्डी टूट जाने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में होने वाले आगामी तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

आईसीसी के अनुसार ग्रीन को प्रोटियाज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए एनरिक नार्ट्जे की उठती हुई गेंद से दाहिने हाथ की उंगली पर चोट लगी और उन्हें रिटायर हर्ट होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

स्कैन से पता चला है कि ग्रीन की दाहिनी तर्जनी में एक छोटा सा फ्रैक्चर है और ऑस्ट्रेलिया व्यस्त आगामी कार्यक्रम को देखते हुए फॉर्म में चल रहे ग्रीन को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाएगा। बता दें कि बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ग्रीन ने इस प्रारूप में अपना पहला पांच विकेट लिया।

ग्रीन अगले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि फरवरी में भारत में शुरू होने वाली चार मैचों की श्रृंखला के लिए वह समय पर ठीक हो जाएं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत के खिलाफ मुकाबला यह तय करने में महत्वपूर्ण साबित होगा कि कौन सी टीम अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।