गोविंदा के बर्थडे पर बोले रोहित शेट्टी- ‘उन्हें नहीं मिला उचित सम्मान’

बॉलीवुड में ‘हीरो नंबर वन’ और ‘चीची’ के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता गोविंदा आज 59 साल के हो गए हैं। इस खास मौके पर जहां हर तरफ से उन्हें शुभकामनाएं मिल रही हैं, वहीं निर्माता निर्देशक रोहित शेट्टी ने भी बधाई देते हुए उन्हें कॉमेडी का सुपर किंग बताया है। इसके साथ ही उन्हें बॉलीवुड में उनका उचित सम्मान ना मिलने पर निराशा भी जताई है।

रोहित शेट्टी इन दिनों अपनी अपकमिंग कॉमेडी फिल्म सर्कस के प्रमोशन में बिजी हैं। रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नाडीज़, वरुण शर्मा स्टारर ये फिल्म 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस दौरान कॉमेडी फिल्मों के बारे में बात करते हुए रोहित शेट्टी ने गोविंदा को याद किया और उनकी जमकर तारीफ की। रोहित शेट्टी ने कहा, “10 साल तक, उन्होंने बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर्स दी। उनकी और डेविड धवन की जोड़ी ने शोला और शबनम, आंखें, राजा बाबू, जोड़ी नंबर 1, कुली नंबर 1, हसीना मान जाएगी जैसी फिल्में दी.. जो सुपर-डुपर हिट हुईं। उन्हें लगता है गोविंदा को उनका उचित अधिकार नहीं मिला नहीं तो वे बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार होते। अब सोशल मीडिया है, एक फिल्म चलती है तो सब शोर मचाने लगते हैं। गोविंदा और डेविड धवन ने दस साल तक बैक-टू-बैक हिट फिल्में दी थीं। इसके बावजूद उनकी मेहनत को बॉलीवुड ने नजरअंदाज कर दिया।”गोविंदा के करियर की बात करें तो उन्होंने 90 के दशक में किसी भी दूसरे एक्टर के मुकाबले में सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी। हालांकि उनके हिस्से आज तक सिर्फ दो अवार्ड्स ही आए हैं। एक साजन चले ससुराल के लिए स्पेशल अवार्ड और दूसरा हसीना मान जाएगी के लिए बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड । गोविंदा कई बार खुद भी इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रख चुके हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें उनका हक नहीं मिला।

गोविंदा की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम सुनीता आहूजा है। गोविंदा और सुनीता के दो बच्चे नर्मदा आहूजा और यशवर्धन आहूजा हैं। गोविंदा लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन वह अक्सर कई टीवी शो में बतौर गेस्ट नजर आते हैं। गोविंदा के चाहने वालों की संख्या आज भी लाखों में हैं। हालांकि इंडस्ट्री में आज कई हीरो हैं लेकिन गोविंदा- एक ही हैं। उनकी खासियत है उनका डांसिंग स्टाइल, उनके एक्सप्रेशन, उनके शब्दों का चुनाव, उनका लंबा चौड़ा डायलॉग सरलता से बोलने का अंदाज। ये खासियत गोविंदा को आज के बाकी बॉलीवुड स्टार्स से बिलकुल अलग बनाती है और शायद यही वजह है कि आज भी गोविंदा सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अपने चाहने वालों के भी हीरो नंबर वन हैं।