अंकिता लोखंडे ने धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से बनाई घर-घर में पहचान

टेलीविजन जगत से लेकर फिल्मों तक का सफर तय करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर, 1984 को इंदौर के एक मराठी परिवार में हुआ था। अंकिता को शुरुआत से ही अभिनय में रुचि थी इसलिए अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और पूरी मेहनत लगन से अपना करियर बनाने में लग गई। अंकिता ने साल 2007 में जीटीवी के टैलेंट शो ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज’ की कंटेस्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

इसके बाद साल 2009 में वह जीटीवी के मशहूर धारावाहिक पवित्र रिश्ता में लीड रोल में नजर आईं। इसमें अर्चना के किरदार में उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया और वह घर-घर में मशहूर हो गईं। इसी धारावाहिक के सेट पर अंकिता की मुलाकात दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से हुई। वह इस धारावाहिक में अंकिता के अपोजिट लीड रोल में थे। अंकिता और सुशांत की गिनती टेलीविजन की दुनिया के सबसे मशहूर और परफेक्ट कपल में होती थी। सीरियल में काम के दौरान दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। छह साल के रिलेशनशिप के बाद साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। उसके बाद सुशांत का नाम अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ और अंकिता का नाम बिजनेसमैन विक्की जैन के साथ जुड़ने लगा।

विक्की जैन को लगभग तीन साल डेट करने के बाद अंकिता ने 14 दिसंबर, 2021 को उनसे शादी कर ली। अंकिता टेलीविजन जगत की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत टीवी से लेकर फिल्मी दुनिया का सफर तय किया है। फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी और बाघी 3 में दर्शकों ने उनके अभिनय को काफी पसंद किया। अंकिता सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं और फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में हैं। वर्कफ़्रंट की बात करें तो अंकिता जल्द ही फिल्म ‘स्वतंत्रता वीर सावरकर’ में अभिनय करती नजर आएंगी।