गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी फिल्म पठान को बैन करने की चेतावनी, कांग्रेस ने भी जताई आपत्ति

भोपाल। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म पठान रिलीज से पहले ही विवादों से घिर आई है। हाल ही में 12 दिसंबर को फिल्म का गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज हुआ है। गाने में दीपिका पादुकोण अपने डांस स्टेप्स और भड़किले कपड़ों को लेकर ट्रोल हो रही है। गाने में दीपिका पादुकोण भगवा कलर के कपड़े में हैं। इसे लेकर भी उन्हें सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है। गाने के फिल्मांकन और कपड़ों को लेकर मप्र सरकार भडक़ गई है और प्रदेश में इस फिल्म की रिलीज खतरे में आ गई है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म को बैन करने के संकेत दिए हैं। वहीं कांग्रेस ने भी फिल्म के दृश्यों पर आपत्ति जताई है।

एमपी सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मित्रा ने फिल्म के गाने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है और गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। गाने के दृश्यों व वेशभूषा को ठीक किया जाए अन्यथा फिल्म को मध्यप्रदेश में अनुमति दी जाए या नहीं दी जाए,यह विचारणीय होगा। वहीं आमिर खान द्वारा अपनी कंपनी के कार्यालय में कलश पूजन करने और शाहरुख खान का अपनी फिल्म ‘पठान’ की रिलीज से पहले वैष्णो देवी मंदिर दर्शन करने जाने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘समाज अब जागरूक हो गया है। ये बात इन सबको भी अगर समझ में आ गई है तो अच्छी बात है। हर किसी को अपनी आस्था के अनुसार पूजा-अर्चना करने का अधिकार है। जिसकी आस्था जिसमें है, वो उसकी पूजा करे। लेकिन किसी की भावना को आहत न करें, बस इतनी सी बात है।

‘कांग्रेस ने भी जताई आपत्ति

वहीं इस पूरे मुद्दे पर भाजपा को कांग्रेस का भी साथ मिल गया है। वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी फिल्म के दृश्यों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि फिल्म में दृश्य अभद्र है। भारतीय संस्कृति इसको स्वीकार नहीं करती है। हमारे देश की ऐसी परंपरा रही है कि इस तरह के अर्धनग्र चित्र स्वीकार नहीं है। जानबूझकर ऐसे कपड़े पहनाकर प्रदर्शन किया जा रहा है।