चोइथराम मंडी में कथित वसूली के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

इंदौर। चोइथराम मंडी में की जा रही कथित अवैध वसूली के खिलाफ शुक्रवार सुबह कांग्रेसी सड़कों पर उतर गए। हाथों में कांग्रेस के झंडे लेकर कांग्रेसी सड़कों पर नारेबाजी करते नजर आए। कांग्रेसी नारेबाजी करते हुए आगे बढ़े और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन भी दिया।

इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने शुक्रवार सुबह चोइथराम मंडी के मेन गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव ने बताया चोइथराम मंडी के मेन गेट के नाकों पर हो रही अवैध वसूली के खिलाफ एवं किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि मंडी गेट के नाकों पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। किसानों को सब्जी, उपज और फल बेचने के लिए रिश्वत चुकाना पड़ रही है। बाहर से आने वाले किसानों को वहां रुकने, ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं है और न ही पानी की व्यवस्था है। मंडी में गंदगी एवं मच्छरों का प्रकोप है, किसी तरह की साफ-सफाई नहीं है।

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के लिए बनाए गए टीन शेड पर भी भारी भ्रष्टाचार हुआ है। आए दिन मंडी में जाम लग जाता है, जिसके कारण किसान परेशान होते है। कांग्रेसियों द्वारा दिये गए ज्ञापन में मांग की गई है कि टोल नाकों पर जो मंडी टैक्स लिया जाता है उसे ऑनलाइन किया जाए ताकि उस पर भ्रष्टाचार न हो सके और मंड़ी को टैक्स ऑनलाइन मिले। साथ ही यह चेतावनी दी गई है कि यदि मांगें नहीं मानी गई, तो जिला कांग्रेस किसानों के साथ मिलकर उग्र प्रदर्शन करेगी।