पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले बीमारी की चपेट में आई इंग्लैंड की टीम

रावलपिंडी। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर, इंग्लैंड के 16 सदस्यीय टीम के आधे सदस्य बीमार पड़ गए हैं।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, बिमारी का कारण एक वायरस या बग माना जा रहा है। इंग्लैंड अपने आहार के साथ अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। वायरस फैलने के जोखिम को कम करने के लिए, कुछ खिलाड़ियों को मंगलवार को अस्वस्थ महसूस करने के बाद उन्हें अपने कमरों में रहने का निर्देश दिया गया था।

जेम्स एंडरसन और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स प्रभावित होने वालों में से दो माने जा रहे हैं। जैक लीच में लक्षण दिख रहे हैं, लेकिन कथित तौर पर उनका स्वास्थ्य अच्छा है। मंगलवार को लक्षणों का अनुभव होने के बावजूद जो रूट बुधवार को ट्रेनिंग करने में सफल रहे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि बीमारियाँ कोविड-19 से संबंधित नहीं थीं। इस बात की संभावना है कि वायरस एक दिन में चला जाएगा, लेकिन तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच गुरुवार से रावलपिंडी में शुरू हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत की संभावना काफी कम हो गई है।

केवल रूट, ज़ैक क्रॉली, ओली पोप, हैरी ब्रूक और कीटन जेनिंग्स ने बुधवार के प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया। शुरुआती एकादश में सूचीबद्ध अन्य खिलाड़ी अनुपस्थित थे।

बता दें कि वायरस का प्रभाव इस्लामाबाद के सेरेना होटल में हुआ है, जहां इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों टीमें ठहरी हुई हैं। यह पहली बार नहीं है जब इंग्लैंड दौरे की शुरुआत में बीमार पड़ा हो। 2019-20 के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर प्रीटोरिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले और उसके दौरान इसी तरह की बग ने टीम को प्रभावित किया था।