स्टोक्स को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला के लिए पूरी तरह से ठीक होंगे जोफ्रा आर्चर

अबू धाबी। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने उम्मीद जताई है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज श्रृंखला के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, जो अगले साल जून में शुरू होगा।

चोटों के कारण आर्चर पिछले मार्च से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं। लेकिन इस हफ्ते, उन्होंने इंग्लैंड लायंस के लिए एक अभ्यास मैच में हिस्सा लिया।

स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, “जब हम लायंस के साथ जुड़े तो उसे यहां देखकर बहुत अच्छा लगा।”

स्टोक्स ने कहा, “उसे हाथ में गेंद लेकर वापस दौड़ते हुए देखना बहुत अच्छा है। वह अंतरराष्ट्रीय खेल के सुपरस्टारों में से एक है और उसे वापस दौड़ते हुए, तेज गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा है और उसे वापस अपने आसपास रखना वास्तव में समूह के लिए भी अच्छा है।”

अगले साल होने वाली एशेज सीरीज के लिए आर्चर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का लक्ष्य है।

स्टोक्स ने कहा, “मुझे लगता है कि वह वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित है। वह स्पष्ट रूप से चोट के साथ एक लंबा समय बिता चुका है। हमें सावधान रहना होगा कि हम उसे फिर से चोट के कारण न खोएं, क्योंकि हम जोफ्रा आर्चर को फिर से चोटिल नहीं देखना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि हम जोफ्रा को फिट और विशेष रूप से ‘द एशेज’ के लिए तैयार कर सकते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम जोफ के लिए देख रहे हैं और उसका चयन के लिए उपलब्ध होना बहुत अच्छा होगा।”