अभिनेत्री वैशाली ठाकुर आत्महत्या केसः पड़ोसी दम्पत्ति के खिलाफ केस दर्ज, दोनों गिरफ्तार

इंदौर। ससुराल सिमर का, ये रिश्ता क्या कहलाता समेत कई धारावाहिकों में अहम भूमिकाएं निभाने वाली टीवी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने सुसाइट नोट के आधार पर सोमवार को पड़ोस में रहने वाली दम्पत्ति राहुल नवलानी और उनकी पत्नी दिशा के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। अभिनेत्री ने सुसाइड नोट में दोनों के खिलाफ परेशान करने की बता लिखी है।

प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार मीडिया से बात करते हुए बताया कि इंदौर के सांईबाग कॉलोनी में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली टीवी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर की मौत के बाद घर से आठ पेज का सुसाइट नोट मिला था, जिसमें पड़ोसी राहुल नवलानी और उनकी पत्नी दिशा पर परेशान करने का आरोप लगाया गया था। सुसाइन नोट के आधार पर दोनों आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 ( सुसाइड के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही आगे की जांच की जा रही है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके लैपटाप और मोबाइल जब्त किए हैं। लैपटाप ओपन नहीं हो रहे हैं। लैपटाप से अहम सुराग हाथ लग सकते हैं।उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री वैशाली ठक्कर ने शनिवार की रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वैशाली के भाई ने उसे अपने कमरे में फांसी पर लटका देख परिजनों को बुलाया और उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा और मौका-मुआयना कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस को वैशाली के कमरे से एक सुसाइट नोट मिला था, जिसमें उसने अपने पड़ोसी और उसकी पत्नी पर मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।वैशाली ने सुसाइड नोट में जिक्र किया है कि राहुल ने मुझे दोस्ती में धोखा दिया। उसने धोखे से मेरे फोटो ले लिए और फिर ये फोटो-वीडियो मेरे एनआरआई मंगेतर को भेज दिए, जिसके चलते मेरी सगाई टूट गई। सुसाइड नोट में लिखा है-आई लव यू पापा मां। अगर मैं बुरी बेटी बन गई तो मुझे माफ कर देना। प्लीज राहुल और उसकी फैमिली को सजा जरूर दिलवाना। मुझे ढाई साल मेंटली टॉर्चर किया राहुल और दिशा ने। वर्ना मेरी आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। आपको मेरी कसम खुश रहना। मैं आपको बहुत प्यार करती हूं। मितेश से कहना मुझे माफ कर दे।

वैशाली ठक्कर इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के साईं बाग कालोनी में रहती थीं। उसने घर पर ही फांसी लगाकर जान दे दी थी। वैशाली ने स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थीं। इसके बाद उन्होंने ससुराल सिमर का समेत कई धारावाहिकों में काम किया। वह दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह की काफी अच्छी दोस्त थीं।मामले की जांच कर रहे सहायक पुलिस आयुक्त मोती उर रहमान ने बताया कि हमें मृतका के पास से पांच पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें एक्ट्रेस वैशाली ने राहुल को परेशान करने के बारे में लिखा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभिनेता के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि जब से आरोपित को उनकी बेटी की शादी के बारे में पता चला था, वह लगातार उसको परेशान कर रहा था। इससे परेशान होकर वैशाली ठक्कर ने सुसाइड कर लिया। आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।