न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अबू धाबी टी10 सीजन 6 के लिए बाघ को बनाया अपना शुभंकर, नाम दिया ‘नमीर’

अबू धाबी। अबू धाबी टी 10 लीग में शामिल होने वाली नई टीमों में से एक, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने बाघ को अपना शुभंकर बनाया है और उसे नमीर नाम दिया है। बाघ भारत का राष्ट्रीय पशु है। संयोग से, स्ट्राइकर्स के शुभंकर का नाम नमीर का अरबी भाषा में अर्थ बाघ ही है।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने भारतीय दिग्गज युवराज सिंह को अपना मेंटर नियुक्त किया है और टीम में दुनिया के सभी हिस्सों के खिलाड़ी मौजूद हैं।

इस अवसर पर न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के टीम मालिक सागर खन्ना ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स टीम अबू धाबी टी10 के छठे सीजन में कुछ शानदार क्रिकेट खेलेगी। हमारे पास एक शानदार टीम है। जो मैदान पर पना सर्वश्रेष्ठ दिखाने के लिए उतावली है और यह भारत के राष्ट्रीय पशु, बाघ की तरह ही शक्तिशाली और तेज है। हम अबू धाबी में टूर्नामेंट में बाघ जैसा दृष्टिकोण देखने की उम्मीद करते हैं, और अगर उस दहाड़ को एकता के संदेश के साथ जोड़ा जाए, जो टीम के खेल में जरूरी है, तो मुझे खुशी होगी।”

अबू धाबी टी10 का नया सीजन 23 नवंबर से शुरू होगा और फाइनल 4 दिसंबर को होगा। दो सप्ताह के इस टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सितारे एक छोटे और रोमांचक 10 ओवर के प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम इस प्रकार है: कीरोन पोलार्ड, इयोन मोर्गन, आजम खान, पॉल स्टर्लिंग, रोमारियो शेफर्ड, आंद्रे फ्लेचर, वहाब रियाज, जॉर्डन थॉम्पसन, केसरिक विलियम्स, इजहारुलहक नवीद, टॉम हार्टले, मुहम्मद वसीम, नव पबरेजा, मुहम्मद फारूक, अकील होसिन और रवि रामपॉल।