दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

रांची। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली शृंखला का दूसरा मैच 1.30 बजे से शुरू हो गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पांच ओवर के बाद स्कोर 19/1 है।

रेजा हेन्ड्रिक्स और यानेमन मलान क्रीज पर मौजूद हैं। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। उन्होंने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। डिकॉक ने आठ बॉल में पांच रन बनाए।दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में 2-2 बदलाव किए गए हैं। साउथ अफ्रीका की ओर से टेंबा बावुमा और तबरेज शम्सी आज का मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। वहीं, टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड और रवि बिश्नोई की जगह वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है।

मैच के लिए 11:30 बजे से ही दर्शकों की एंट्री शुरू हो गयी । सभी क्रिकेट प्रेमी भारतीय जर्सी में मैच देखने आए हैं। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी शुरू हो गयी है। क्विंटन डिकॉक और डेविड मलान सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर आये हैं। भारत की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद सिराज ने की। मैच शुरू होने के घंटों पहले क्रिकेट प्रेमी लाइन में लग कर स्टेडियम में प्रवेश ले रहे थे। उनके बीच मैच को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। धूप होने के बाद भी उन्हें लाइन में लगने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है।