ऐतिहासिक खंडेरा धाम मंदिर की दान पेटी से लाखों रुपये ले उड़े चोर

रायसेन। रायसेन जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर सागर मार्ग पर स्थित ऐतिहासिक खंडेरा धाम छोलेवाली माता के मंदिर में गुरुवार-शक्रवार की दरमियानी रात लाखों रुपये की चोरी हो गई। तीन अज्ञात बदमाशों ने कटर की मदद से मुख्य तिजोरी को काटा और दान की राशि चुरा ले गए। सूचना मिलने पर एफएसएल की टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हो गई है।

मंदिर समिति के अनुसार, नवरात्रि पर्व के दौरान खंडेरा धाम माता मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। उम्मीद है कि लाखों रुपये मंदिर में रखी दान पेटी में एकत्र हुए होंगे। अज्ञात चोर तिजोरी काटकर दान पेटी में रखे लेकर फरार हो गए। संभावना जताई जा रही है कि दान पेटी से करीब पांच लाख रुपये चोरी हुए हैं। सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम सहित डॉग स्क्वाड ने मंदिर का बारीकी से मुआयना किया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज में मिले हुलिए के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

बेगमगंज एसडीओपी सुनील वड़खड़े ने बताया कि शुक्रवार सुबह सूचना मिली कि मंदिर में चोरी हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक विगत देर रात लगभग 2 बजे चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। मामले की छानबीन कर रहे हैं। लोगों से भी अपील है कि चोरों की अगर कहीं पहचान हो सके तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।