टी-20 विश्व कप के लिए जिम्बाब्वे की टीम घोषित

हरारे। जिम्बाब्वे ने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। क्रेग एर्विन की बतौर कप्तान वापसी हुई, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण क्रिकेट से दूर थे।

हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहे तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। टीम में तेंदई चतारा, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा और मिल्टन शुम्बा की भी वापसी हुई है।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में जिम्बाब्वे का अभियान 17 अक्टूबर से शुरू होगा। जिम्बाब्वे की टीम अपने पहले ग्रुप बी मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी, जो होबार्ट, तस्मानिया के बेलेरिव ओवल में खेला जाएगा।

इसके बाद, जिम्बाब्वे की टीम 19 अक्टूबर को वेस्टइंडीज का सामना करेगी और फिर 21 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी।

ग्रुप बी की शीर्ष दो टीमें ग्रुप ए की शीर्ष दो टीमों के साथ सुपर 12 चरण में शामिल होंगी, जिसमें श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, नीदरलैंड और नामीबिया शामिल हैं। सुपर 12 के दो समूहों में से प्रत्येक से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के शुरू होने से पहले, जिम्बाब्वे का सामना मेलबर्न में 10 और 13 अक्टूबर को होने वाले अभ्यास मैचों में श्रीलंका और नामीबिया से होगा।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए जिम्बाब्वे की टीम इस प्रकार है:क्रेग एर्विन (कप्तान), रयान बर्ल, रेजिस चकबावा, तेंदई चतारा, इवांस ब्रैडली, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुन्योंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिंकदर रजा, मिल्टन शुम्बा, सीन विलियम्स।रिजर्व खिलाड़ी: तनाका चिवंगा, इनोसेंट कैया, केविन कसुजा, तदीवानाशे मारुमनी, विक्टर न्युची।