सड़क पर बैठी गायों को वाहन ने कुचला, कम्प्यूटर बाबा ने जताया विरोध

भोपाल/रायसेन। भोपाल-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-12 पर सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के सेमरी खुर्द के पास सड़क पर बैठीं गायों को बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात में किसी अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। सड़क पर ही एक दर्जन गायों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। इस घटना के विरोध में कंप्यूटर बाबा ने घटनास्थल पर धरना पर बैठ गए हैं। उन्होंने डंपर चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। कई स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का भरोसा देकर बाबा का धरना समाप्त कराया।

कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि वह गुरुवार को रायसेन से भोपाल की तरफ आ रहे थे। सुबह करीब 5:30 बजे सुल्तानपुर के पास सड़क पर गायों के शव पड़े देखे। जब सड़क पर मृत गोवंश को देखकर बाबा वहीं धरने पर बैठ गए और अपना विरोध जताया। जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। कम्प्यूटर बाबा व हिंदू संगठनों ने प्रशासन के अफसरों से लापरवाह डंपर चालकों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग उठाई।कम्प्यूटर बाबा का कहना है कि इसी जगह पर कुछ दिनों पहले भी हादसे में गायों की मौत हुई थीं। जब तक सरकार की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता, तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे। गौमाता की ऐसी दुर्दशा वह नहीं देख सकते। उन्होंने कहा कि गौमाता काश तुम्हें भी वोट डालने का अधिकार होता तो शायद सरकार यह निर्लज्जता नहीं करती।कम्प्यूटर बाबा ने ट्वीट कर गोवंश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए शिवराज सरकार को जमकर घेरा।

उन्होंने कहा कि गौमाता की इस दुर्दशा को देखकर कोई भी सनातनी का हृदय कांप जाएगा। मध्यप्रदेश में गौमाता पर अत्याचार की घटनाएं प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। सरकार सो रही है और हिन्दू समाज रो रहा है। सरकार यदि अब भी नहीं जागी तो संत महात्मा और हिन्दू समाज इस निष्क्रिय सरकार को पलक झपकते उखाड़ फेंकेगी, इसलिए मैं आज धरने पर बैठा हूं।घटना को लेकर हिन्दू उत्सव समिति सुल्तानपुर, विहिप, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। सूचना मिलते ही एएसपी अमृत मीणा, सुल्तानपुर थाना प्रभारी रंजीत सराठे मौके पर पहुंचे और कम्प्यूटर बाबा सहित हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर डंपर चालकों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद बाबा ने धरना समाप्त कर दिया।