पेगासस जासूसी : पश्चिम बंगाल ऐसा करने वाला पहला राज्य, ममता बनर्जी ने जांच आयोग का किया गठन

0

कोलकाता- पेगासस जासूसी मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांच आयोग गठित करने का आदेश दिया है. इस जांच आयोग में दो रिटायर्ड जज शामिल हैं, जो पश्चिम बंगाल में फोन हैकिंग, ट्रैकिंग और फोन रिकॉर्डिंग के आरोपों की जांच करेंगे. ममता ने दिल्ली जाने से पहले कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया है. ममता ने कहा, ‘हम चाहते थे कि पेगासस जासूसी कांड की जांच के लिए केंद्र आयोग बनाए, लेकिन केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है.’

ममता के अनुसार, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार से पेगासस मामले की जांच की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे पर अनिच्छुक है. यही कारण है कि पश्चिम बंगाल जासूसी पर एक आयोग का गठन किया गया है और पश्चिम बंगाल ऐसा करने वाला पहला राज्य है. रिटायर्ड जस्टिस एमबी लोकुर और ज्योतिर्मय भट्टाचार्य इस पेगासस रिपोर्ट की जांच के लिए आयोग का हिस्सा होंगे.

ममता बनर्जी का दिल्ली के लिए रवाना हो रही हैं. 28 जुलाई को उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है. दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज मंत्रिमंडल की विशेष बैठक बुलायी. शाम 5 बजे तक ममता दिल्ली पहुंचेंगी. 29 जुलाई तक वहां रहेंगी. वह अपनी यात्रा के दौरान कई विपक्षी नेताओं से भी मिल सकती हैं.

Leave a Reply