रातीबड़ के आयुर्वेद कॉलेज के सीईओ बोला- हम तो एसपी को भी पटक-पटक कर मारते हैं

रातीबड़ स्थित राधारमण आयुर्वेद कॉलेज में छात्रों द्वारा दो छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला

भोपाल – रातीबड़ स्थित राधारमण आयुर्वेद कॉलेज में छात्रों द्वारा दो छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जब छात्रा के परिजनों के साथ उनका रिश्तेदार आरक्षक और उसका भाई कॉलेज प्रबंधन से बातचीत करने गए तो दोनों भाइयों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडों से मारा गया। कॉलेज का सीईओ तो यहां तक बोल दिया कि हम एसपी को जेब में रखते हैं।
उसको भी पटक-पटक कर मारते हैं। हमें अभी तू जानता नहीं है। रातीबड़ पुलिस ने आरक्षक की शिकायत पर बंधक बनाकर मारपीट, गाली-गलौच और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। वहीं, छेड़छाड़ की शिकायत करने वाली छात्रा के खिलाफ ही कॉलेज प्रबंधन ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए उसे निष्कासित करने का नोटिस दे दिया है। पुलिस के मुताबिक आम बगिया, जहांगीराबाद निवासी 32 वर्षीय आरक्षक संतराज अहमद थाना बाग सेवनिया में पदस्थ हैं। उनके रिश्तेदार की बेटी राधारमण आयुर्वेद कॉलेज से डिग्री कर रही है। कॉलेज में साथ पढ़ने वाला छात्र आए दिन उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट्स कर रहा था।

छात्रा ने ईमेल पर की शिकायत

छात्रा द्वारा इस मामले में प्रिंसिपल और क्लास टीचर को शिकायत की गई थी। जब छात्रा ने लिखित शिकायत की तो प्रबंधन ने उसमें काट-छांट कर दी। इसके बाद छात्रा ने ईमेल पर शिकायत कर दी। ईमेल करना प्रबंधन को नागवार गुजरा। छात्रा के परिजनों ने छात्र को समझाया कि वह अपनी हरकतें छोड़ दें, लेकिन फिर भी उसकी हरकतें बढ़ती चलीं गईं। प्रबंधन ने भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया। संतराज अहमद अपने बड़े भाई झदा काॅलोनी, जहांगीराबाद निवासी 36 वर्षीय इश्तियाक अहमद और छात्रा व उसकी मां के साथ 29 अप्रैल को कॉलेज प्रबंधन से छेड़छाड़ के संबंध में बातचीत करने गए थे।

यह था मामला…

संतराज और इश्तियाक कॉलेज के सीईओ जोसेफ, उप प्राचार्य प्रमेंद्र रघुवंशी, डाॅ. महेंद्र रघुवंशी तथा दर्पण गांगुली से बात कर रहे थे। वहीं छेड़छाड़ करने वाला छात्र भी 8-10 साथियों के साथ खड़ा था। जोसेफ ने संतराज और इश्तियाक से पूछा-आप लोग कौन हो। उनका आई कार्ड मांगा। संतराज ने बताया कि मैं आरक्षक हूं और बाग सेवनिया थाने में पदस्थ हूं, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं सुनी। उनके साथ गाली-गलौच कर मारपीट शुरू कर दी। दोनों भाई कमरे से बाहर भागे तो कॉलेज कैम्पस में घेर कर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।
उन्हें पकड़कर कॉलेज वापस ले गए। तरह-तरह की धमकी दी जा रहीं थी। जोसेफ का कहना था कि एसपी को मारते हैं। गाली-गलौच करते हुए उन्हें अपशब्द बोल रहा था। रातीबड़ पुलिस को भी अपशब्द बोले गए। आरक्षक को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गईं। पुलिस ने संतराज और इश्तियाक के मेडिकल के बाद जोसेफ, प्रमेंद्र, महेंद्र तथा दर्पण के खिलाफ केस दर्ज किया है।