बुलेट वालों ने ट्रैफिक पुलिस को पीटा

ग्वालियर का सिपाही बोला- मुझे दांत से काटा, फिर बुलेट पर पटका, पैर जला

ग्वालियर – ग्वालियर में 3 युवकों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर दी। इसकी वीडियो सामने आया है। पुलिसकर्मी अचलेश्वर मंदिर पर व्यवस्था बनाने पहुंचे थे। तीनों आरोपी बुलेट पर ओवरस्पीड में थे। उनको रोका तो वे ट्रैफिक पुलिस के जवानों पर टूट पड़े। हमलावरों में 2 आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। पुलिस ने उनका बाउंडओवर भी कराया था। एक हमलावर को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दूसरे को बाद में पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा। हमले में घायल पुलिसकर्मी अनूप दीक्षित का कहना है कि आरोपियों ने उन्हें बुलेट के साइलेंसर पर पटक दिया, इससे उनकी जांघ जल गई।
ट्रैफिक जवान अनूप ने दैनिक भास्कर को बताया कि अचलेश्वर तिराहे पर ड्यूटी कर रहा था। वहां ट्रैफिक जाम हो रहा था। एक बिना नंबर की बुलेट बाइक पर 3 लड़के स्पीड में आए। वे ओवरटेक कर घुसने लगे। मैंने उनको रोका। समझाया कि ऐसे ओवरटेक मत करो, वरना जाम लग जाएगा। लाइन में चलो। इसी बीच वे आगे एक कार से टकराकर गिर पड़े। गिरते ही बुलेट के पीछे बैठे लड़के ने, जो अपना नाम भानु बता रहा था, मेरी कॉलर पकड़ ली। बाइक चलाने वाले लड़के ने आकर मारपीट शुरू कर दी। भानु ने मेरे हाथ में काटा। मुझे बुलेट पर गिरा दिया। साइलेंसर से पेंट और जांघ जल गई। तीनों नशे में थे।
ट्रैफिक पुलिस के जवान अनूप दीक्षित, ट्रैफिक होमगार्ड गौरव शर्मा से बीच रोड पर मारपीट करने वाले तीनों बदमाशों पर 20 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। भानु जाटव निवासी ललितपुर कॉलोनी पर मारपीट, धमकाने जैसे 9 मामले दर्ज हैं। सोनू यादव उर्फ कौशलेंद्र निवासी सिकंदर कंपू पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज है। फरार बदमाश रौनक बाथम निवासी गड्‌ढा वाला मोहल्ला, कंपू पर हत्या के प्रयास, पुलिस पर हमला, लूट और एक्सटॉर्शन के मामलों में 10 एफआईआर हैं।
यातायात पुलिस के जवानों से मारपीट करने वाले बदमाश आदतन अपराधी हैं। घटना के समय नशे में धुत थे। जब पुलिस उनको पकड़कर थाने ले गई और हवालात में बंद कर दिया तो भी वे डरे नहीं थे कि उन्होंने पुलिस वालों को पीटा है। बेखौफ होकर कहने लगे, पुलिसवाले ने हमें गिराया क्यों था। सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि तीसरा अभी फरार है। तीनों का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। पुलिस इन पर कार्रवाई कर रही है।